मासूम बच्ची को बचाने के लिए 3 भालुओं से भिड़ गया पिता, दोनों घायल

a father fight with 3 bears to save his daughter
मासूम बच्ची को बचाने के लिए 3 भालुओं से भिड़ गया पिता, दोनों घायल
मासूम बच्ची को बचाने के लिए 3 भालुओं से भिड़ गया पिता, दोनों घायल

डिजिटल डेस्क सिंगरौली (वैढऩ)। माड़ा थाना अन्तर्गत ग्राम अमिलिया में एक 6 वर्षीय मासूम कुसुम देवी पर गुरूवार की सुबह तीन भालुओं ने हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। बच्ची की चीख सुनकर उसका पिता भालुओं से उसे बचाने के दौड़ा। पिता भालुओं से भिड़ गया, जिसके बाद भालुओं ने बच्ची को छोड़कर भाग जाने में ही अपनी भलाई समझी। हालांकि बच्ची को बचाने में पिता को भी चोटें आयी हैं। फिलहाल दोनों का इलाज जिला अस्पताल वैढऩ में चल रहा है। जबकि सुहिरा ग्राम में भी भालू ने हमला करके एक महिला को गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। महिला का नाम 70 वर्षीय भागवानी देवी पति रामप्रसाद साहू बताया जाता है। जिसे सुबह जिला अस्पताल लाया गया। जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुये तत्काल नेहरू अस्पताल रेफर कर दिया गया। इस मौसम में भालुओं के हमले बढ़ गये हैं। क्योंकि इस समय जंगलों में उनके खाने के लिये कुछ नहीं उपलब्ध होता है। इसीलिये वह आसपास वाले गांवों में मक्का आदि खाने के लिये गांवों की ओर आ जाते हैं। ग्रामीण भी सुबह-सुबह शौच आदि के लिये खेतों की ओर जाते हैं। ऐसे में ये भालू इन पर हमला कर देते हैं।
मासूम पर ऐसे किया हमला
घटना को लेकर खुद पीडि़त कुसुम के पिता रामलल्लू खैरवार ने बताया कि घटना गुरूवार की सुबह करीब 6 बजे की है। जब उनकी पुत्री घर के बाहर निकली तो सामने स्थित खेत में मकई की झाडिय़ों के बीच में छिपे भालू ने उस पर हमला कर दिया। भालू को देखकर कुसुम चीखने-चिल्लाने लगी और उसकी चीख सुनकर पिता रामलल्लू दौड़ा चला आया। इस दौरान उसने देखा कि एक भालू उसकी पुत्री के दाहिने कंधे को दबोच कर घसीट रहा है। ऐसे में जब वह अपनी पुत्री को बचाने दौड़ा तो दो मक्के की झाडिय़ों से दो और भालू सामने आकर उस पर टूट पड़े। तो रामलल्लू पास में पड़े डंडे से भालुओं को डराने लगा और इसी दौरान कुसुम की मां पानपती भी हो-हल्ला सुनकर घर के बाहर आयी। वह भी पति व बेटी को बचाने के प्रयास में जुट गई।
शोर सुनकर घबरा गये भालू
शोर सुनकर आसपास के लोग भी दौड़ पड़े, जिसके बाद बड़ी मुश्किल से तीनों भालू कुसुम को छोड़कर वहां से भाग गये। लेकिन इस बीच कुसुम के कंधे को दबोचे एक भालू ने उसके शरीर का ऊपरी हिस्सा नोच डाला था और उसकी छाती पर भी पंजे मार दिये थे। जिससे उसकी हालत काफी गंभीर हो गई। जबकि रामलल्लू के हाथ के अंगूठे में भी भालू के हमले से घाव बन गया है। भालुओं के भागने के बाद रामलल्लू के पड़ोसियों ने एम्बुलेंस की सहायता से घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां कुसुम को भर्ती कर लिया गया है।

 

Created On :   13 Oct 2017 10:44 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story