हाइवा की चपेट में आकर राहगीर की मौत, आक्रोशित परिजनों ने रातभर किया चकाजाम

A man death from collision of hyva in singrauli district mp
हाइवा की चपेट में आकर राहगीर की मौत, आक्रोशित परिजनों ने रातभर किया चकाजाम
हाइवा की चपेट में आकर राहगीर की मौत, आक्रोशित परिजनों ने रातभर किया चकाजाम

डिजिटल डेस्क सिंगरौली (वैढऩ)। सिलसिलेवार सडक़ हादसों में बुधवार के दिन की शुरूआत और अंत हादसों से हुआ। सुबह जहां यात्री बस अचानक पलटकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। तो वहीं बुधवार की देर रात करीब 11 बजे बेलगाम हाइवा क्रमांक यूपी 64 एटी 1452 की चपेट में आकर एक राहगीर की मौत हो गई। मृतक का नाम पतिराज रजक पिता कैलाश रजक निवासी सेमरिया बताया जाता है। हादसा बम्हनी पहरी के पास सेमरिया में कस्बा जाने वाले रास्ते में हुआ।  जिसका पता चलते ही तत्काल मौके पर मृतक पतिराज के परिजनों सहित ग्रामीणों की खासी भीड़ इक_ा हो गई। जो हाइवा के चालक को पकडकऱ पीटने लगी। जैसे-तैसे अपनी जान बचाकर हादसे को अंजाम देने वाला हाइवा चालक फरार हो गया। इसी बीच सूचना मिलने पर डायल-100 और सासन चौकी की पुलिस भी मौके पर आ पहुंची। जो आक्रोशितों को समझाकर पंचनामा आदि की प्रक्रिया करना शुरू की थी कि पतिराज की मौत से रोते-बिलखते परिजनों का गुस्सा फूट पड़ा और शव को उठाने से साफ मना कर दिया। हादसे को लेकर आक्रोशित परिजनों के साथ देखते ही देखते ग्रामीणों की खासी भीड़ भी खड़ी हो गई। हादसे को लेकर नाराज परिजनों और ग्रामीणों द्वारा कहा जा रहा था कि हादसा करने वाले हाइवा के मालिक को मौके पर बुलाया जाए और मृतक के परिजनों को मुआवजा दिलाया जाए।
देर रात भडक़े लोग, तब आयी फोर्स
हादसे के करीब घंटेभर बाद आलम यह बन गया था कि आक्रोशितों को समझाने के बाद भी वह मानने को तैयार नहीं थे और चक्का जाम करने लगे। ऐसे में हालात बिगड़ते देख सूचना पुलिस के आला अधिकारियों को दी गई। तो मौके पर सीएसपी विंध्यनगर अनिल सोनकर और कोतवाल वैढऩ मनीष त्रिपाठी फोर्स लेकर पहुंचे। जो आक्रोशितों को समझाने और स्थिति को काबू करने में पूरी रात जुटे रहे। लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला, तो गांव के सरपंच सहित अन्य ऐसे लोगों को बुलाया। जिनके समझाने पर ग्रामीण शांत हो सकते थे। लेकिन किसी की समझाईश का कोई असर नहीं पड़ा और आक्रोशित परिजन मृतक का शव लेकर सडक़ पर ही पूरी रात बैठे रहे।
सुबह उठ पाया शव
रातभर सडक़ पर शव को लेकर बैठे परिजनों को समझाते-समझाते गुरूवार की सुबह हो गई। तब बड़ी मुश्किल से मृतक के परिजन पुलिस अधिकारियों के आश्वासन आश्वस्त कर कहाकि पुलिस उनका पूरा सहयोग करेगी और जो भी संभव होगा वह मदद की जाएगी। जिसके बाद शांत हुये परिजनों की सहमति पर पुलिस शव को लेकर पीएम के लिये गई।
कमर पर गहरी चोट
जिला अस्पताल में पीएम डॉक्टर विजय ने किया। जिसमें मृतक पतिराज के शरीर में कमर और उसके पास पेट में भी चोट के गहरे निशान मिले हैं। अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये निशान हाइवा के चक्के की चपेट में आने का हो सकता है।
इनका कहना है
पूछताछ में पता चला कि कुछ ग्रामीणों ने पतिराज को हाइवा की टक्कर लगते देखा है जिससे उसके कमर में चोट आयी और उसकी मौत हो गई। हादसे को लेकर ही ग्रामीण रातभर शव को घटनास्थल पर बैठे रहे। फिर अगले दिन सुबह शव को उठाने दिया गया। पुलिस अभी मामले की जांच में जुटी है।
- मनीष त्रिपाठी, टीआई वैढऩ

 

Created On :   9 Feb 2018 8:20 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story