दैनिक भास्कर हिंदी: 20 सेकेंड में ढही 3 मंजिला इमारत, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

September 4th, 2018

डिजिटल डेस्क, विजयवाड़ा। आंध्रप्रदेश के गुंटूर से एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आयाा हैै, जहां एक तीन मंजिला इमारत 20 सेकेंड के अंदर मिट्टी में मिल गयी। हालांकि इस घटना में किसी के घायल होने की खबर सामने नहीं आ रही है क्योंकि इस बिल्डिंग को कुछ समय पहले ही खाली करा  दिया गया था। महज 20 सेकेंड में तीन मंजिला इमारत से मलबे में तब्दील हुई इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

क्या है पूरा मामला !

गौरतलब है कि पूरे आंध्रप्रदेश में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ सरकार सख्त है। इसी के चलते वहां पर अतिक्रमण तोड़ने का काम जारी है। जिसके जरिए सड़को पर अवैध निर्माणों को तोड़ा जा रहा है और सड़क चौड़िकरण का काम किया जा रहा है। इसी अभियान के चलते नगर निगम ने सड़क के हिस्से पर कब्जा किए हिस्से पर नरसिम्हा राव को नोटिस जारी किया गया था। उनकी बिल्डिंग के एक हिस्से को गिराने के लिए कुछ दिन पहले ही इमारत को खाली करवा दिया गया था। वहां नाले के निर्माण का भी शुरु हो चूका था। लेकिन उसके कुछ ही दिन बाद 12 साल पहले बनी ये बिल्डिंग शनिवार को जमींदोज हो गयी। इस घटना को प्रत्यक्ष देखने वालों ने वीडियो में कैद कर लिया जोकि सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं।

ताश के पत्तों की तरह जमीन पर बिछी इमारत

इस वीडियो को देखते ही आपकी रूंह कांप उठेगी। यहां गनीमत रही कि इस इमारत को पहले ही खाली करा लिया गया वरना एक बहुत बड़ा हादसा हो सकता था। इस घटना के बाद वहां रहने वाले स्थानिय लोगों ने वहां नाला खुदायी कर रहे ठेकेदारों को इसका जिम्मेदार ठहराया। उनका कहना है कि नगर निगम के ठेकेदार बिल्डिंग के काफी पास नाला खोद रहे थे। जिसकी वजह से ये इमारत ढह गयी।