रीवा: दुआरनाथ जंगल में पेड़ पर लटकती मिली युवक-युवती लाश, खींचा सन्नाका

May 18th, 2022

डिजिटल डेस्क, रीवा। पनवार थाना अंतर्गत दुअरानाथ जंगल में मंगलवार दोपहर युवक व युवती की लाश एक पेड़ पर लटकते मिली। एक ही रस्सी से दोनो के गले में फांसी लगी हुई है। सूचना मिलने पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पंचनामा के बाद शव को नीचे उतारा गया और पोस्टमार्टम के लिए शव को सामुदायिक स्वास्थ केंद्र भेजवाया गया। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए एफएसएल टीम को भी मौके पर बुलाया गया। वहीं इस वारदात की जानकारी होने के बाद पूरे गांव में सन्नाका खींच गया। लोग तरह तरह की बात करते सुने गए।
हत्या या आत्महत्या को लेकर दुविधा
शुरूआती जांच में हत्या या आत्महत्या को लेकर दुविधा बनी हुई है। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट व एफएसएल की रिपोर्ट के बाद ही साफतौर पर कुछ कहने की स्थिति में है। पुलिस का कहना है कि जांच चल रही है। रिपोर्ट आने के बाद कुछ बोला जा सकता है।
चार दिन पुरानी लाश
करीब दस दिन से युवक व युवती अपने अपने घर से लापता थे। जिसके चलते शव कितना दिन पुराना है, इसको लेकर भी संशय है। हालांकि कि पुलिस का कहना है कि दोनो लाश कम से कम चार दिन पुरानी है। युवक और युवती के शव से दुर्गंध भी आ रही थी।
ग्रामीण ने देखा शव
गौरतलब है कि गर्मी होने के कारण दुअरानाथ जंगल में कोई नहीं जाता। जिसके कारण  किसी को भी युवक और युवती के शव के बारे में जानकारी नहीं मिली। मंगलवार को एक ग्रामीण जंगल की ओर गया। उसने शव को पेड़ पर लटके देखा, तो भागते हुए गांव पहुंचा और  अन्य ग्रामीणों को बताया। जिसके बाद वारदात का पता चला।

दर्ज था गुमशुदगी का प्रकरण
पनवार पुलिस ने बताया कि युवक और युवती ७ मई से लापता थे। परिजनों ने ८ मई को दोनो के गुमशुदगी की शिकायत थाने में की थी। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने प्रकरण पंजीबद्ध कर जांच शुरू की। इसी कड़ी में युवक और युवती का शव जंगल में पाया गया।

नाबालिग है युवती
जिस युवती का शव जंगल में मिला है। उसको लेकर दावा किया गया है कि वो नाबालिग है। पुलिस भी अपने स्तर पर जांच कर रही है। प्राथमिक जांच में नाबालिग होने के तथ्य सामने आए हैं।

लापता युवक और युवती की पेड़ से लटकती हुई लाश मिली है। शव चार दिन पुराना है। शव को पीएम के लिए जवा अस्पताल भेजा गया है। पीएम के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।