दैनिक भास्कर हिंदी: स्टॉप डैम में डूबते दोस्त को बचाने के लिए कूदा युवक लापता

September 16th, 2019

डिजिटल डेस्क नौगांव ।गर्रोली स्थित धसान नदी के स्टॉप डैम में नहाने के लिए गए चार युवकों में से एक युवक नदी के तेज बहाव में बह गया। नदी में बहे युवक की तलाश के लिए रेस्क्यू भी चलाया गया, लेकिन युवक का पता नहीं चला। बताया जा रहा है कि चार युवक लक्ष्मण पटैरिया, इनका छोटा भाई रोहित पटैरिया पिता प्रेमनरायण पटैरिया निवासी हनौता टीकमगढ़ हाल निवासी कपूर बंगला नौगांव और ऋषि पाठक और रज्जन निवासी छतरपुर नदी के स्टॉप डैम में नहाने के लिए गए थे। नहाते समय अचानक ऋषि तेज बहाव में चला गया। जब ऋषि ने बचाने के लिए गुहार लगाई तो रोहित ने नदी में छलांग लगा दी। ऋषि तो तैरते हुए किनारे आ गया, लेकिन रोहित तेज बहाव में बह गया। रोहित को तैरना नहीं आता था। यहां सुरक्षा के कोई प्रबंध नहीं किए जाने से लोग स्टॉप डैम में नहाने के लिए पहुंच जाते हैं।
गोताखोर करते रहे तलाश 
रोहित के डूबने की सूचना उसके दोस्तों ने गर्रौली चौकी पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों को बुलाकर युवक की तलाश करने के लिए रेस्क्यू शुरू किया। गोताखोर नदी में जगह-जगह छलांग लगाते रहे, लेकिन युवक का कही पता नहीं चला। हालांकि अंधेरा होने की वजह से रेस्क्यू बंद कर दिया गया है। पुलिस का कहना है कि युवक की तलाश के लिए सोमवार की सुबह से फिर गोताखोर नदी में तलाश शुरू करेंगे। 
व् सूचना मिलते ही तत्काल अमले के साथ गर्रोली पर पहुंच गया। गोताखोरों के द्वारा नदी में युवक की तलाश की गई। पानी का बहाव तेज होने और रात होने की वजह से तलाश के लिए चलाया जा रहा रेस्क्यू ऑपरेशन बंद कर दिया गया। सोमवार की सुबह से फिर तलाश शुरू की जाएगी।
-बीपी सिंह, तहसीलदार, नौगांव
 मेरे द्वारा पूरे बंदोबस्त किए गए थे कि कोई भी युवक नदी किनारे न पहुंचे। पता नहीं ये युवक कैसे रामघाट पर नहाने के लिए पहुंच गए। सूचना मिलते ही मैं पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची। गोताखोरों द्वारा तलाश की गई। अभी तक नदी में बहे युवक की कोई जानकारी नहीं लगी।
-माधवी अग्निहोत्री, चौकी प्रभारी, गर्रोली

खबरें और भी हैं...