दैनिक भास्कर हिंदी: हरियाणाः किसानों के समर्थन में विधायक अभय सिंह चौटाला का इस्तीफा, स्पीकर ने किया स्वीकार  

January 27th, 2021

डिजिटल डेस्क (भोपाल)। नए कृषि कानूनों के खिलाफ और किसानों के समर्थन में हरियाणा से इंडियन नेशनल लोक दल (आईएनएलडी) के विधायक अभय सिंह चौटाला ने हरियाणा विधानसभा से इस्तीफा दे दिया है और स्पीकर ने उनका इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया है। 


गौरतलब है कि 11 जनवरी को चौटाला ने इस्तीफा दिया था, उन्होंने कहा था, 'मुझे कुर्सी नहीं मेरे देश का किसान खुशहाल चाहिए। सरकार द्वारा लागू इन काले कानूनों के खिलाफ मैंने अपना इस्तीफा अपने विधानसभा क्षेत्र की जनता के बीच हस्ताक्षर कर किसानों को सौंपने का फैसला लिया है। उम्मीद करता हूं देश का हर किसान पुत्र राजनीति से ऊपर उठकर किसानों के साथ आएगा।' इसके अलावा उन्होंने बुधवार को मीडिया से बातचीत में गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा के लिए भाजपा को जिम्मेदार बताया है। 

अभय चौटाला ने किसान आंदोलन के पक्ष में ऐलान किया था कि 26 जनवरी तक अगर केंद्र सरकार ने कानून वापस नहीं लिए तो वह विधायक पद से इस्तीफा दे देंगे। अभय चौटाला का कहना है कि मेरी रगों में ताऊ देवीलाल का खून है।  उन्होंने हमेशा किसानों, कमेरे वर्ग और मजदूरों के हितों की राजनीति की।  उनके लिए कुर्सी को हमेशा लात मार दी, प्रधानमंत्री सरीखा अहम पद छोड़ दिया।  मैं तो सिर्फ विधायक का ही पद छोड़ रहा हूं। 

 

 

 

खबरें और भी हैं...