• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Accident in Up two roadways buses collided on Lucknow Hardoi Road Six dead including bus driver 8 people injured

दैनिक भास्कर हिंदी: यूपी: लखनऊ में रोडवेज की दो बसों के बीच जोरदार टक्कर, ड्राइवर समेत 6 लोगों की मौत, आठ घायल

August 26th, 2020

हाईलाइट

  • काकोरी थाना क्षेत्र में बसों के बीच हुई टक्कर
  • बस ड्राइवर सहित 6 लोगों की मौत, 8 घायल
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जताया दुख

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार को बड़ा सड़क हादसा हो गया। यहां रोडवेज की दो बसे की आमने-सामने से जोरदार टक्कर हो गई। इस सड़क हादसे में ड्राइवर समेत 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि 8 लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिनमें से कई की हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है।

संयुक्त पुलिस आयुक्त नवीन अरोड़ा ने बताया, रोडवेज की दो बसें अनियंत्रित होकर एक-दूसरे से टकरा गईं। हादसे में 6 यात्रियों की मौत हो गई, जिसमें एक बस ड्राइवर भी शामिल है। घायल हुए आठ लोगों को ट्रॉमा सेंटर भेजा गया है। सभी का कोरोना टेस्ट कराकर इलाज किया जा रहा है। मृतकों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

स्थानीय लोगों के अनुसार राजधानी के काकोरी-हरदोई रोड पर हुई दो बसों की भिड़ंत इतनी जबरदस्त थी कि, दोनों बसों के परखच्चे उड़ गये। यह हादसा एक ट्रक को ओवरटेक करने की वजह से हुआ। हलांकि बस में कुल कितनी सवारी थी अभी तक पता नहीं चल सका है। घायल यात्रियों की संख्या बढ़ने की भी आशंका जताई जा रही है। 

सड़क हादसे के बाद प्रशासन घटना के कारणों की जांच-पड़ताल में जुट गया है। हादसे के संबंध में स्थानीय लोगों से भी जानकारी जुटाने की कोशिश की जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बस हादसे में मृतकों के प्रति शोक संवदेना व्यक्त की है। उन्होंने घायलों को तत्काल उपचार के लिए डीएम को निर्देश दिया है।

खबरें और भी हैं...