दैनिक भास्कर हिंदी: आचार्य आनंद क्लब ने शुरू किया कोविड पेशेंट केयर बार्ड (कहानी सच्ची है)!

May 15th, 2021

डिजिटल डेस्क | मुरैना समाजसेवा का पर्याय है आचार्य आनंद क्लब का केयर सेंटर एसडीएम श्री राजीव समाधिया अम्बाह नगर के शैक्षणिक संस्थान ब्राइट कैरियर एकेडमी में आचार्य आनंद क्लब अंबाह की टीम द्वारा आईओआईसी हेल्पिंग हेण्ड एवं क्रीड़ा भारती के सहयोग से निजी तौर पर तैयार किए गए कोविड पेशेंट केयर सेंटर का शुभारंभ एसडीएम श्री राजीव समाधिया, बीएमओ डॉ डीएस यादव, व्यवस्था प्रमुख डॉ सुधीर आचार्य, फिजियोथेरेपिस्ट सुशील कुमार शर्मा, बीआरसी बिंदुसार सिंह तोमर ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर एसडीएम राजीव समाधिया ने कहा के वैसे तो शासकीय तोर पर नगर में कई आइसोलेशन सेंटर बने हुए हैं लेकिन निजी तोर पर आचार्य आनंद क्लब और उनकी टीम का तैयार किया गया। यह सेंटर सचमुच सेवा का पर्याय है।

इसमें कोई दो राय नहीं हैं कि सुधीर आचार्य और उनकी पूरी टीम नगर में वर्षों से सेवा कार्य कर रही है और उनके द्वारा किए गए सेवा कार्य उत्कृष्ट और सराहनीय होते हैं। दूसरी भयावह के बीच भी आचार अनंत लव की टीम वचन कार्यक्रम के द्वारा निरंतर सेवा कर रही हैं लेकिन दिया सेंटर तैयार करके उन्होंने समाज के लिए उधारण प्रस्तुत किया है। जिन लोगों के पास बहुत छोटे मकान हैं और आए आइसोलेशन में असुविधा हो रही है यहां आकर आइसोलेट हो सकते हैं। यह जानकार प्रसन्नता हुई कि इस सेंटर पर फिजियोथेरेपिस्ट डॉ सुशील और योग प्राणायाम के लिए आर्ट ऑफ लिविंग के प्रशिक्षक बालकृष्ण शर्मा एवं कीड़ा भारती के अरविंद मावई भी सेवा दे रहे हैं।

यह सुविधा है उपलब्ध यहां पर डैडी ऐसी यादव चिकित्सालय प्रभारी की देखरेख में एवं विजय फर्स्ट सुशील कुमार की उपस्थिति में ऑक्सीजन लेवल, और बॉडी टेंपरेचर लेने हेतु तथा आवश्यक होने पर भाप देने नेबुलाइजर करने आदि की व्यवस्था है। पेशेंट को दो वक्त का खाना और समय का स्वल्पाहार टीम द्वारा प्रदान किया जा रहा है। संचालन और आभार संयोजक डॉ सुधीर आचार्य ने किया।सेंटर संचालन में दुष्यंत तोमर,बादाम सिंह तोमर, विश्वनाथ गुर्जर, अजय जैन,गोपाल दीक्षित, मनोज पंडित, अरविंद मावई, बालकृष्ण शर्मा, अंकित मिश्रा, नरेश परमार, महेंद्र सखवार,हरीमोहन अग्रवाल का प्रमुख सहयोग है।