छुही खदान धंसी, 3 महिलाएं दबीं, हालत गंभीर -- सरई में निवास चौकी अंतर्गत ग्राम बंजारी के समीप जंगल में हुआ हादसा

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
 छुही खदान धंसी, 3 महिलाएं दबीं, हालत गंभीर -- सरई में निवास चौकी अंतर्गत ग्राम बंजारी के समीप जंगल में हुआ हादसा

डिजिटल डेस्क सिंगरौली (वैढऩ)। सोमवार की शाम सरई में निवास चौकी अंतर्गत ग्राम बंजारी के जंगल में एक छुही खदान अचानक धंस गई। जिससे खदान के मलबे में 3 महिलाएं दब गईं। हादसा शाम करीब 5 बजे के दौरान हुआ। जिसे लेकर बताया जाता है कि ग्राम बंजारी के पीछे के जंगल में कई ग्रामीण छुही खदान में छुही निकालने गये हुये थे। इसी दौरान खदान का एक हिस्सा अचानक भरभराकर धंस गया। जहां हादसा हुआ वहां पर तीन महिलाएं एक साथ खदान के बड़े गड्ढ़े में घुसकर छुही निकाल रही थीं और हादसे में तीनों महिलाएं खदान के मलबे में दब गईं। घटना स्थल पर कई ग्रामीण मौजूद थे, जिससे मलबे में दबी तीनों महिलाओं को बचाने के लिये सभी दौड़ पड़े। काफी मशक्कत के बाद तीनो महिलाओं को खदान से निकाल तो लिया गया, लेकिन बताया जाता है कि तीनों की कमर के ऊपर का हिस्सा मलबे की चपेट में ज्यादा था। जिसके कारण तीनों महिलाएं अच्छे से सांस नहीं ले पा रही थीं और ऊपर से मलबेे में दबे होने के कारण सभी के शरीर में अंदरूनी चोटें आ गईं। जिसके कारण तीनों की हालत काफी गंभीर हो गई। मौके से 108 एम्बुलेंस से मदद मांगी गई और एम्बुलेंस की सहायता से तीनों घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र निवास ले जाकर भर्ती कराया गया। जहां दो की हालत काफी गंभीर बनी हुई है।
ये तीनों हुई घायल
जानकारी के अनुसार तीनों में घायल महिलाओं में चन्द्रवती साहू पति भागीरथी साहू 50 वर्ष और सुमित्रा साहू पति रामकृष्ण साहू 55 वर्ष की हालत काफी गंभीर बतायी जा रही है। जबकि तीसरी घायल रामबाई पनिका पति कालिका पनिका 50 वर्ष की हालत कुछ ठीक बतायी जा रही है।
इनका कहना है
तीनों घायल महिलाओं को भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया गया है। दो की हालत कुछ गंभीर बनी हुई थी, लेकिन सुधार होने के आसार बन रहे हैं। देखते हैं, जैसी स्थिति लगेगी, उसके अनुसार हायर सेंटर के लिये रेफर भी किया जायेगा।
- डॉ. संजय पटेल, चिकित्सक सीएचसी निवास

Created On :   18 Feb 2020 8:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story