कबाड़ व्यापारी के यहां एंटी इवेजन ब्यूरो का छापा , प्रतिष्ठान और घर में जांच

Anti eviction bureau raids in junk businessman
कबाड़ व्यापारी के यहां एंटी इवेजन ब्यूरो का छापा , प्रतिष्ठान और घर में जांच
कबाड़ व्यापारी के यहां एंटी इवेजन ब्यूरो का छापा , प्रतिष्ठान और घर में जांच

डिजिटल डेस्क,रीवा। स्टेट जीएसटी की एंटी इवेजन ब्यूरो ने कबाड़ व्यापारी के यहां छापामारी की है।  जीएसटी लागू होने के बाद पहली छापामारी करते हुए कबाड़ व्यापारी के यहां से कारोबार से जुड़े रिकार्ड जब्त किए हैं। रीवा और सतना की संयुक्त टीम ने कबाड़ व्यापारी के घर और दुकान में एक साथ दबिश दी। शहर के पडरा मोहल्ले में संचालित मेसर्स अराफात ट्रेडर्स में दोपहर साढ़े 12 बजे टीम ने दबिश दी। इस छापामारी से यहां हड़कम्प मच गया। ज्वाइंट कमिश्नर एंटी इवेजन ब्यूरो केएन मीणा के नेतृत्व में रीवा और सतना की 18 सदस्यीय टीम ने ट्रेडर्स के संचालक  जावेद अराफात के घोघर स्थित आवास में जाकर भी कारोबार से जुड़े दस्तावेज खंगाले। देर शाम तक यह कार्यवाही जारी रही।

आगरा से यहां रद्दी आने के बाद जाता था दिल्ली और मुरैना कर अपवंचना की संभावना के बीच  यहां हुई छापामारी में टीम को काफी गड़बड़ी मिलने की जानकारी सामने आ रही है। सूत्रों की मानें तो आगरा से यहां रद्दी मंगाने के बाद मुरैना और दिल्ली भेजे जाने की जानकारी सामने आई है। गौरतलब है कि जुलाई 2017 से जीएसटी लागू होने के बाद व्यापार का सिस्टम काफी बदल गया है। इस नए सिस्टम में व्यापारियों ने टैक्स चोरी के भी नए-नए तरीके निकाले हैं। कबाड़ व्यापारी के यहां से जब्त रिकार्डो का सत्यापन कर यह तय किया जाएगा कि कितनी गड़बड़ी हुई है।

व्यापारियों में खलबली

वाणिज्यकर विभाग की लम्बे समय से छापामारी बंद होने से व्यापारी सुकून में थे। लेकिन विभाग का नाम बदलने के बाद इस पहली कार्यवाही के साथ ही व्यापारियों में खलबली मच गई है। तमाम ऐसे व्यापारी हैं, जिनका टर्न ओवर ज्यादा होने के बाद भी टैक्स कम दे रहे हैं। अब इस पर छापामारी शुरू हो जाने से यह साफ है कि जल्द ही और निशाने पर होंगे।

टीम में दो उपायुक्त

एंटी इवेजन ब्यूरो की इस छापामारी में   दो उपायुक्त शामिल रहे। राज्य कर उपायुक्त रीवा संगीता गुप्ता, राज्य कर उपायुक्त सतना आरएम साहू, राज्य कर अधिकारी अमित पटेल, नवीन दुबे, सुरेश साकेत, विकास अग्रवाल, दिलीप सिंह, पियूष तिवारी, गरिमा शुक्ला, संजीव त्रिपाठी, निरीक्षक एसके गुप्ता, मृत्युंजय तिवारी आदि ने इस छापामारी को अंजाम दिया है।

इनका कहना है

कर अपवंचन की संभावना के बीच कबाड़ व्यापारी के यहां दबिश दी गई है। रीवा और सतना की संयुक्त टीम द्वारा जांच कर दस्तावेज जब्त किए जा रहे हैं। इसका सत्यापन कराया जाएगा। अभी कार्यवाही जारी है। संगीता गुप्ता, राज्य कर उपायुक्त

Created On :   26 Aug 2019 1:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story