अयोध्या राम मंदिर: भूमि पूजन से पहले रामलला के पुजारी समेत 16 पुलिसकर्मी संक्रमित, सभी क्वारंटाइन

अयोध्या राम मंदिर: भूमि पूजन से पहले रामलला के पुजारी समेत 16 पुलिसकर्मी संक्रमित, सभी क्वारंटाइन
हाईलाइट
  • राम जन्मभूमि के पुजारी प्रदीप और 16 पुलिसकर्मी संक्रमित
  • राम मंदिर के भूमिपूजन से पहले कोरोना ने मचाया हड़कंप

डिजिटल डेस्क, अयोध्या। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के लिए होने वाले भूमिपूजन से पहले ही कोरोना वायरस ने हड़कंप मचा दिया है। बुधवार को राम जन्मभूमि के पुजारी प्रदीप दास कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। प्रदीप दास प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के शिष्य हैं। इनके साथ ही राम जन्मभूमि की सुरक्षा में तैनात किए गए 16 पुलिसकर्मी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। फिलहाल इन सभी को  क्वारंटाइन कर दिया गया है। वहीं मंदिर में इन लोगों के संपर्क में आए भक्तों की सैंपलिंग भी की जाएगी।

बता दें कि, राम जन्मभूमि में प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के साथ चार पुजारी राम लला की सेवा करते हैं। इन्हीं में से एक पुजारी प्रदीप दास की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रामजन्मभूमि में राम मंदिर के लिए 5 अगस्त को भूमि पूजन होना है। इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। भूमिपूजन के लिए अयोध्या में तैयारियां जोरों पर हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत डेप्युटी सीएम तक अयोध्या का निरीक्षण करके तैयारियों का जायजा ले चुके हैं। 

कोरोना संकट के कारण भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान जन्म भूमि परिसर में 50-50 लोगों के अलग-अलग ब्लॉक में करीब 200 लोग मौजूद रहेंगे। इन लोगों में देश के बड़े साधु-संत, बड़े नेता और आंदोलन से जुड़े व्यक्ति शामिल हैं। इनमें लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती और कल्याण सिंह भी शामिल हैं।

Created On :   30 July 2020 9:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story