आतंकियों का ऑडियो: अब आतंकियों ने दी अयोध्या राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी, हाई अलर्ट जारी

अब आतंकियों ने दी अयोध्या राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी, हाई अलर्ट जारी
  • उत्तर प्रदेश सरकार के पास पहुंचा एक वायरल ऑडियो
  • यह ऑडियो आतंकवादी संगठन का जैश-ए-मोहम्मद का बताया जा रहा है
  • हवाई अड्डे से लेकर बस अड्डों पर जांच जारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में स्थित राम मंदिर को एक बार फिर बम से उड़ाने की धमकी मिली है। जिसके बाद से ही यूपी पुलिस एक्शन मोड में आ गई। मंदिर को उड़ाने की धमकी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ऑडियो के जरिए दी है। आतंकी संगठन का कहना है कि हमारे साथी कुरबान हुए हैं, अब इस मंदिर को गिराना होगा। ऑडियो वायरल होते ही यूपी सरकार ने अयोध्या में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। प्रदेश के सुरक्षा दल जांच में जुट गई हैं। इधर, राम मंदिर की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।

सुरक्षा दलों ने उठाया बड़ा कदम

अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी का ऑडियो मिलते ही यूपी पुलिस हरकत में आ गई है। रामलला मंदिर और लोगों की सुरक्षा के लिए सरकार ने अलर्ट जारी किया है। अयोध्या में रामकोट के सभी बैरियरों पर जोरों-शोरों से चेकिंग जारी है। वहीं भगवान राम के दर्शन करने आए सभी श्रद्धालुओं के ऊपर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। भक्तों की गतिविधियों पर पुलिस की नजर बनी हुई है। इतना ही नहीं बल्कि अयोध्या के रेलवे स्टेशन और हवाई अड्डे से लेकर बस अड्डों पर भी जांच जारी है।

क्या मिली धमकी?

उत्तर प्रदेश सरकार के पास एक वायरल ऑडियो पहुंचा। यह ऑडियो जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी संगठन का बताया जा रहा है। जिसमें आतंकवादी अयोध्या के राम मंदिर को उड़ाने की धमकी दे रहा है। उसका कहना है कि हमारी मस्जिद को हटाकर मंदिर बनाया गया है, अब इस मंदिर को उड़ा दिया जाएगा। इसी के साथ आतंकी ने कहा- हमारे तीन साथी कुरबान हुए हैं और अब इस मंदिर को गिराना ही होगा।

पहले भी मिली है धमकी

बता दें यह पहली बार नहीं है जब उत्तर प्रदेश के अयोध्या में स्थित राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। इससे पहले भी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ऐसी हरकत की है। 5 जुलाई 2005 के दिन अयोध्या में आतंकी हमला हुआ था। इस नापाक हरकत के पीछे आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का हाथ बताया जाता है। साल 2023 में भी मंदिर गिराने की धमकी आई थी। हालांकि, मंदिर को किसी भी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाया गया। 2023 की फर्जी धमकी के बाद अब देखना यह है कि क्या इस बार की आतंकी धमकी फर्जी तो नहीं? या फिर क्या यूपी पुलिस इस हमले को अंजाम देने से पहले ही नाकाम कर देगी?

लोकसभा चुनाव 2024 के बाद आतंकी हमले

जानकारी के मुताबिक इस साल लोकसभा चुनाव के बाद, देश को 5 दिन के अंदर-अंदर 3 आतंकी हमलों का सामना करना पड़ा। हाल ही में हुए रियासी बस अटैक में 9 लोगों की मौत हुए और 40 से ज्यादा लोग घायल हुए। भक्तों से भरी बस पर हमले के पीछे पाकिस्तानी आतंकवादियों का हाथ है। जम्मू- कश्मीर के रियासी समेत कठुआ और डोडा में भी आतंकी हमला हुआ।

Created On :   14 Jun 2024 11:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story