दैनिक भास्कर हिंदी: बजरंग दल के सक्रिय कार्यकर्ता की हत्या - गोविंदगढ़ में तनाव, आरोपियों को पकड़ो तब होगा अंतिम संस्कार

October 29th, 2019

डिजिटल डेस्क  रीवा ।जिले के गोविंदगढ़ क्षेत्र में बजरंगदल के सक्रिय कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई। इस घटना की खबर जंगल में आग की तरह फैली और देखते ही देखते भारी आक्रोश के साथ लोगों की भीड़ घटना स्थल के आसपास जमा हो गई। तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। पोस्टमार्टम के बाद परिजन अंतिम  संस्कार करने को तैयार नहीं हो रहे हैं। प्रशासन को चौबीस घंटे के अंदर आरोपियों को पकडऩे का समय दिया गया है। परिजन और आक्रोशित भीड़ ने कहा है कि आरोपियों के पकड़े जाने के बाद ही अंतिम संस्कार होगा। गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत गल्ला मंडी बाजार में रहने वाले विकास गुप्ता पुत्र शोभनाथ 26 वर्ष की हत्या उस समय हुई जब वे बीती रात अपनी दुकान पर ही सो रहे थे। उन पर फावड़े से ताबड़तोड़ प्रहार किए गए जिससे मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि जनरल स्टोर चलाने वाले विकास की हत्या कर दुकान में रखे लगभग 15 हजार रुपए सहित कई बॉडी स्प्रे भी बदमाश ले गए हैं। 
ऊपरी मंजिल से पहुंचे अंदर
घर से लगभग आधा किलोमीटर की दूरी पर गल्ला मंडी बाजार में विकास गुप्ता जनरल स्टोर की दुकान चलाते थे। इन्होंने ऊपरी मंजिल पर भी दुकान बनवाई है। जिसमें इन दिनों टाइल्स आदि लगाने का काम चल रहा था। जानकारी के अनुसार ऊपरी मंजिल पर जो दुकाने हैं उनके शटर में बाहर से रस्सी बांधकर बंद किया गया था। इसी रस्सी को खोलकर बदमाश अंदर पहुंचे और फिर सीढ़ी से उतरकर नीचे दुकान में पहुंच गए। दुकान में सो रहे विकास पर प्रहार कर उसकी जान ले ली। जिला मुख्यालय से एफएसएल टीम ने भी मौके पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाने का प्रयास किया। 
सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस
इस घटना के बाद पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाल रही है। बताया जा रहा कि इन बदमाशों ने कुछ कैमरों का एंगल इधर-उधर कर दिया था ताकि वे कैद न हो पाएं। लेकिन एक जगह रात्रि लगभग साढ़े तीन बजे दुकान से बाहर निकलते कुछ झलक नजर आई है। जिसकी पुलिस तफ्तीश करने में जुट गई है। 
सीएसपी ने सम्हाला मोर्चा
गोविंदगढ़ टीआई अवकाश पर हैं। डीएसपी हेडक्वार्टर भी इस समय बाहर हैं। ऐसे में सीएसपी शिवेन्द्र सिंह बघेल को तत्काल ही मौके पर भेजा गया। गुढ़, रायपुर कर्चुलियान, समान थाना के प्रभारी भी तत्काल ही गोविंदगढ़ भेज दिए गए। ये सभी इस घटना की गुत्थी सुलझाने और लोगों का आक्रोश शांत करने के प्रयास में लगे हुए हैं। 
बंद हो गया बाजार
विकास की हत्या से गोविंदगढ़
में काफी आक्रोश है। यहां देखते ही देखते पूरा बाजार बंद हो गया। पुलिस प्रशासन द्वारा मृतक के परिजन एवं अन्य लोगों को भरोसा दिलाया जा रहा है कि आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ा जाएगा। 
भोपाल से भाई के आने का इंतजार
मृतक विकास का बड़ा भाई भोपाल में रहता है। उसके आने का इंतजार किया जा रहा है। पुलिस ने फिलहाल मृतक का पोस्टमार्टम करा दिया है। माना जा रहा है कि यदि 24 घंटे के अंदर आरोपी नहीं पकड़े गए तो बुधवार को गोविंदगढ़ में यह मामला तूल पकड़ सकता है। यहां वृहद स्तर पर आंदोलन किए जाने की रणनीति बनाई जा रही है।