दिन दहाड़े लूट लिया 80 वर्षीय वृद्ध को, मोटरसाइकल सवार आरोपी फरार

Bike rider looted 80 year old man near madhyanchal gramin bank chhatarpur
दिन दहाड़े लूट लिया 80 वर्षीय वृद्ध को, मोटरसाइकल सवार आरोपी फरार
दिन दहाड़े लूट लिया 80 वर्षीय वृद्ध को, मोटरसाइकल सवार आरोपी फरार

डिजिटल डेस्क, छतरपुर/ नौगांव ।  मऊसहानियां स्थित मध्यांचल ग्रामीण बैंक के समीप एक 80 वर्षीय वृद्ध के साथ बाइक सवार युवकों द्वारा लूट किए जाने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि सरेड़ी गांव निवासी 80 वर्षीय वृद्ध धनीराम पिता रामदयाल राजपूत दोपहर करीब 12 बजे  मजदूरों को पैसा देने के लिए मऊसहानियां स्थित मध्यांचल ग्रामीण बैंक से 51 हजार रुपए निकालकर घर जा रहे थे। बैंक से महज कुछ दूरी पर ही वे पहुंचे थे कि दो बाइक में फर्राटा भरते युवक आए और वृद्ध के हाथ से रुपए छीन कर भाग खड़े हुए। वृद्ध जब तक कुछ समझ पाता, तब तक युवक छतरपुर की ओर भाग गए। वृद्ध सोयाबीन की बुवाई करवाने के बाद मजदूरों को पैसे देने के लिए बैंक पैसे निकालने आया था।

तौलिए में रुपए रखे था वृद्ध, काले रंग की थी बाइक

लूट का शिकार हुए वृद्ध ने बताया कि वह तौलिए में रुपए रखे था। जब वह सड़क पर पैदल अपने घर की तरफ जा रहे था। उसी समय पीछे की तरफ से काले रंग की दो बाइक में सवार होकर आए युवकों ने तौलिए में रखे 51 हजार रुपए और बैंक की पासबुक लेकर भाग गए। दिनदहाड़े हुई लूट की सूचना मिलने के बाद डायल 100 मौके पर पहुंची।  

आरोपियों की तलाश जारी 

बैंक के आसपास दो संदेही युवक देखे गए थे। उनकी तलाश की जा रही है।  जल्द ही बुजुर्ग के साथ लूट करने वाले आरोपी पकड़े जाएंगे। -वीरेन्द्र बहादुर सिंह, थाना प्रभारी नौगांव 

कम रिजल्ट वाले स्कूलों के प्राचार्यों के साथ शिक्षकों को भी नोटिस

जिले में पिछले साल हाई स्कूल परीक्षा में खराब परीक्षा परिणाम देने वाले 26 सरकारी स्कूलों के प्राचार्यों व वरिष्ठ अध्यापकों को वेतनवृद्धि रोकनेे के नोटिस जारी करने के आदेश लोक शिक्षण संचालनालय ने दिए हैं। यानी वर्ष 2019 में जिन स्कूलों का परीक्षा परिणाम 30 प्रतिशत रहा है, उन स्कूलों के प्राचार्य, प्रभारी प्राचार्य, और वरिष्ठ अध्यापकों की तीन वेतन वृद्धि रोकने के लिए शो कॉज नोटिस जारी किया गया है। वहीं जिन स्कूलों का परीक्षा परिणाम 40 प्रतिशत रहा है उन स्कूलों के प्राचार्य और प्रभारी प्राचार्यों की दो वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश जारी किए गए हैं। संचालनालय द्वारा जारी किए गए निर्देश के बाद से शिक्षा विभाग में हड़कंप है। गौरतलब है कि जिले में 26 से अधिक ऐसे हाई स्कूल है, जिनके परीक्षा परिणाम उम्मीद से कम आए हैं। 

Created On :   13 July 2019 8:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story