दैनिक भास्कर हिंदी: शराब पीने के दौरान दो पक्षों में खूनी संघर्ष, एक की मौत, दूसरा घायल

August 19th, 2019

डिजिटल डेस्क, छतरपुर/ चंदला। चंदला थाना अंतर्गत गुढ़ा खुर्द गांव में दो लोगों के बीच हुए खूनी संघर्ष में एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि दूसरा घायल हो गया। जानकारी के अनुसार चंदला के गुढ़ा खुर्द गांव निवासी कमतू अहिरवार और दादू कुशवाहा व दो अन्य लोग पिछली शाम को गांव में ही बैठकर शराब पार्टी मना रहे थे। इसी बीच किसी बात को लेकर दोनों लोगों के बीच कहा सुनी होने लगी। देखते ही देखते दोनों ने एक-दूसरे पर लाठी से हमला कर दिया। लाठी से किए गए हमले में 55 वर्षीय कमतू अहिरवार का सिर फट गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं दादू कुशवाहा को भी गंभीर चोटें लगी हैं। जिले इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। कमतू की मौत होने की सूचना जब उसके परिजनों को लगी तो परिजन भागे-भागे मौके पर पहुंचे।

शव सड़क पर रख लगाया जाम

कमतू की हत्या किए जाने से गुस्साए परिजन और गांव के लोगों ने शव सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। परिजनों की मांग थी कि दादू कुशवाहा व उसके दोनों बेटों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। जाम की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे चंदला थाना प्रभारी ने भरोसा दिलाया कि आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उसके बाद जाम खुला।

चंदला में नहीं हुआ पोस्ट मार्टम

मृतक के शव का पंचनामा तैयार करने के बाद पुलिस ने कमतू के शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए चंदला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा, लेकिन चंदला में पोस्ट मार्टम की व्यवस्था न होने की वजह से शव को लवकुशनगर ले जाया गया। चंदला में पोस्ट मार्टम की सुविधा न होने पर गांव के लोगों ने अस्पताल में भी हंगामा किया।

शिकायत पर केस दर्ज

शराब पार्टी के दौरान कमतू और दादू के बीच विवाद हुआ। दोनों ने एक दूसरे पर लाटी से हमला किया जिसमें कमतू की मौत हो गई है। मृतक के परिजनों की शिकायत पर दादू कुशवाहा, छोटे कुशवाहा, बच्चा कुशवाहा, गोविंद कुशवाहा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। जो दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।  वीरेंद्र सिंह टीआई चंदला
 

खबरें और भी हैं...