• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Boat capsize in Kota Rajasthan boat carrying around 45 devotees capsized in Chambal river CM Ashok gehlot many people evacuated

दैनिक भास्कर हिंदी: राजस्थान: कोटा में 45 तीर्थयात्रियों से भरी नाव चंबल नदी में पलटी, 14 लापता, सीएम गहलोत ने किया 1 लाख के मुआवजे का ऐलान

September 16th, 2020

हाईलाइट

  • कोटा में करीब 45 यात्रियों से भरी नाव चंबल नदी में पलटी
  • सीएम अशोक गहलोत ने जताया दुख, आर्थिक मदद का आश्वासन

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान के कोटा जिले में बुधवार को नाव पलटने से बड़ा हादसा हो गया। यहां करीब 45 तीर्थयात्रियों को लेकर जा रही नाव चंबल नदी में पलट गई। हालांकि कई लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया, लेकिन घटना के बाद से अब तक 14 लोग लापता हैं, कुछ के शव भी बरामद किए गए हैं। फिलहाल बचाव कार्य जारी है। वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस घटना पर दुख जताते हुए पीड़ित परिवारों को आर्थिक मदद का आश्वासन दिया है। गहलोत सरकार की तरफ से एक-एक लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया गया है।

स्थानीय प्रशासन, ग्रामीण और पुलिस टीम बचाव अभियान में जुटी है। बचाव कार्य में तेजी लाने के लिए राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) की टीम भी पहुंच गई है। जिला कलेक्टर उज्जवल सिंह राठौड़ ने बताया, गोठड़ा कलां के करीब तीन दर्जन ग्रामीण चंबल नदी के उस पार कमलेश्वर धाम जा रहे थे, इसी दौरान खतोली के पास नाव पलट गई। जिसके बाद कुछ लोग तैरकर किनारे आने में कामयाब रहे। कई को बचाया गया, लेकिन 14 लोगों अब तक लापता हैं।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घटना पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, कोटा में थाना के खतोली क्षेत्र में चंबल ढिबरी के पास नाव के पलटने की घटना बहुत ही दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है। पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना।

सीएम ने कहा, कोटा प्रशासन से बात कर घटना की जानकारी ली है। तत्परता से राहत एवं बचाव के साथ ही लापता लोगों को शीघ्र ढूंढने के निर्देश दिए हैं। स्थानीय पुलिस और प्रशासन घटनास्थल पर मौजूद हैं। प्रभावित परिवारों को मुख्यमंत्री राहत कोष से मदद मिलेगी।

खबरें और भी हैं...