दैनिक भास्कर हिंदी: शादी के चौथे दिन दुल्हन ने ससुराल  में लगाई फांसी -दिव्यांग था पति , दुल्हन खरीदने का भी आरोप

May 28th, 2020

डिजिटल डेस्क लवकुशनगर । चार दिन पहले पति के साथ ता उम्र रहने का वचन लेने वाली एक नवविवाहिता ने विवाह के चार दिन बाद ही ससुराल में फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल निवासी पूजा यादव की शादी 22 मई को लवकुशनगर के वार्ड तीन में रहने वाले सज्जन अहिरवार के साथ हुई थी। शादी के चार दिन बाद ही 26 मई की रात को पूजा ने घर के एक कमरे में फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला को समाप्त कर ली। घरवालों ने जब उसे फांसी पर लटका हुआ देखा, तो आनन-फानन में फांसी के फंदे से उतारकर इलाज के लिए अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां परीक्षण के बाद चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।
50 हजार रुपए के लेन-देन की बात आ रही सामने
नव विवाहिता द्वारा फांसी लगाए जाने की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे लवकुशनगर थाना प्रभारी केबी आर्य जांच में जुट गए हैं। प्राथमिक जांच में यह बात सामने आ रही है कि दुल्हन को दूल्हा पसंद नहीं था, क्योंकि दूल्हा सज्जन एक हाथ से दिव्यांग था। बताया जा रहा है कि शादी मुड़ेरी निवासी किसी मइयादीन प्रजापति की मध्यस्थता से हुई थी। पुलिस ने बताया कि शादी के पूर्व लड़के पक्ष के लोगों ने लड़की पक्ष वालों को इसके एवज में 50 हजार रुपए दिए थे। 
हर बिंदु पर हो रही जांच
नव विवाहिता द्वारा फांसी लगाए जाने के मामले को पुलिस ने गंभीरता से लिया है। पुलिस अब यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि कहीं लड़की की खरीद-फरोख्त तो नहीं हुई है। थाना प्रभारी केबी आर्य का कहना है कि प्राथमिक जांच में जो बातें सामने आ रही हैं। उन सभी बातों की जांच की जा रही है। घटना की सूचना एसडीओपी केसी पाली को दी गई है। चूंकि नवविवाहिता से जुड़ा मामला है, इसलिए वे भी मामले की जांच करेंगे। प्राथमिक तौर पर अभी मर्ग कायम किया गया है।
 

खबरें और भी हैं...