बाल विवाह रोकने पहुची टीम बैरंग लौटी , सूचना लीक होने पर मंडप से भागे दूल्हा दुल्हन 

Bridegroom ran away from the pavilion while leaking information
बाल विवाह रोकने पहुची टीम बैरंग लौटी , सूचना लीक होने पर मंडप से भागे दूल्हा दुल्हन 
बाल विवाह रोकने पहुची टीम बैरंग लौटी , सूचना लीक होने पर मंडप से भागे दूल्हा दुल्हन 

डिजिटल डेस्क,छतरपुर। लवकुशनगर थाना क्षेत्र के ग्राम खोड़ा मे 25 जून को होने वाली नाबालिग लड़की की शादी की सूचना पर पहुची टीम बैरंग वापस लौट आई। दरअसल टीम के पहुचने के पहले ही सूचना लीक हो जाने से मंडप के नीचे चल रही शादी की रस्म को अधूरा छोड़कर दूल्हा दुल्हन रफ्फूचक्कर हो गए। गांव पहुची टीम ने पहले लड़की की घर मे तलाश की घर मे न मिलने की स्थिति में टीम ने मौका पंचनामा तैयार कर परिवार के लोगो को बाल विवाह न करने की समझाइश देकर टीम बैरंग वापस लवकुशनगर लौट आई। 

खबर हुई लीक 

मामले के सम्बंध में मिली जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के ग्राम खोड़ा पटना निवासी पिट्टू सिंह पिता अशोक सिंह की 25 जून को गांव से ही शादी होनी थी, लेकिन लड़की की उम्र 17 वर्ष होने के कारण ग्रामीणों की सूचना पर होने वाले बाल विवाह को रोकने दूल्हे के घर टीम पहुची टीम पहुचने के पहले ही खबर लीक होने से शादी की रस्म सम्पन्न होने के पहले ही दूल्हा दुल्हन को लेकर फरार हो गया। दूल्हे के घर पहुची टीम ने परिवार को समझाइश दी कि बाल विवाह करना कानूनन अपराध है विवाह में सहयोग करने वाले लोग भी कार्रवाई  के दायरे में आते है। बाल विवाह रोकने वाली टीम में नायब तहसीलदार बछौन रामबाबू दीक्षित सुपरवाइजर आकांशा गुप्ता, शिवानी सिंह,अभिलाषा द्विवेदी राजेश अवस्थी गांव की आगनवाड़ी कार्यकर्ता दीपा सिंह सहित एस आई राजेन्द्र जाटव महिला आरक्षक गीता सिंह उपस्थित रहीं।

क्या है मामला

ग्राम खोड़ा पटना निवासी पिट्टू सिंह करीब दो माह पूर्व सागर जिले से पांच मील दूर एक गांव से 17 वर्षीय नाबालिग लड़की को लेकर गांव आया था अब उससे शादी करना चाहता था शादी के लिए 24 जून सोमवार को गांव में भोज का भी आयोजन कराया और 25 जून को शादी होनी थी मौके पर पहुची टीम को परिवार के सदस्यों ने बताया कि पिट्टू सिंह कुछ सामग्री खरीदने बाजार गया हुआ है टीम ने मौके पर मण्डप गड़ा हुआ पाया।

Created On :   25 Jun 2019 1:51 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story