comScore

बस की चपेट में आये दो मासूमों की मौत, सगे भाई-बहन थे मृतक

बस की चपेट में आये दो मासूमों की मौत, सगे भाई-बहन थे मृतक

डिजिटल डेस्क,सिंगरौली (मोरवा)। मोरवा के सैपिएंट स्कूल परिसर में दोपहर एक दर्दनाक हादसा हो गया। बच्चों को स्कूल से ले जा रही बस को बैक करते समय दो मासूम उसकी चपेट में आ गये। जिससे दोनों मासूम गंभीर रूप से घायल हो गये। घायल बच्चों को आनन-फानन मोरवा के एनसीएल केन्द्रीय चिकित्सालय में लाया गया, लेकिन बीच रास्ते में ही उनकी मौत हो गयी। इस हादसे में कक्षा 4 की छात्रा आदिती श्रीवास्तव 10 वर्ष और उसके 12 वर्षीय भाई आदित्य श्रीवास्तव कक्षा 6 की दर्दनाक मौत हो गयी। बताया जाता है कि दोनों बच्चों को स्कूल से ले जाने के लिये उनके पिता गोपाल श्रीवास्तव निवासी रेनूसागर स्कूल पहुंचे हुए थे। वे अपनी बाइक में अपने दोनों बच्चों को बैठाने का प्रयास कर रहे थे। उसी समय बस क्रमांक एमपी 66 व 0484 के चालक ने बस को बैक कर दिया। दोनो बच्चे बस के  पिछले पहिए की चपेट में आ गये। बच्चों के बस की चपेट में आने से उनके पिता जोर से चिल्लाया, लेकिन लापरवाह बस चालक ने आवाज नहीं सुनी और दुर्घटना हो गयी। इस हादसे के बाद स्कूल प्रबंधन में हडक़ंप मच गया है।

रेनूसागर से स्कूल आते थे बच्चे

जानकारी के मुताबिक दोनों बच्चे रेनूसागर, अनपरा के रहने वाले थे। उनके पिता गोपाल श्रीवास्तव उन्हें बाइक से स्कूल लाते ले जाते थे। दुर्घटना से पहले भी वह उन्हें लेने के लिये पहुंचे हुए थे। स्कूल में बच्चों के रिश्तेदार भी शिक्षण कार्य करते हैं। घटना की जानकारी होते ही पूरा स्कूल मौके पर टूट पड़ा और बच्चों के साथ हुई दुर्घटना को लेकर स्कूल प्रबंधन ने चालक की लापरवाही से हुई बच्चों की मौत पर भारी दुख प्रकट किया। एनसीएल के केन्द्रीय अस्पताल पहुंच कर पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई करते हुए मर्ग कायम कर पीएम के लिये भिजवाया।

हादसे से नाराज परिजनों में आक्रोश

बस की चपेट में आने से मासूम बच्चों की मौत से परिजनों ने जमकर आक्रोश जताया। बताया जाता है बस चालक की लापरवाही के साथ ही स्कूल प्रबंधन के प्रति भी परिजनों ने कड़ी नाराजगी जताई है। इसके साथ ही नाराज परिजनों ने स्कूल प्रबंधन की सुरक्षा व्यवस्था को भी आड़े हाथ लिया है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बच्चों की बस दुर्घटना का शिकार की खबर लगते ही बड़ी संख्या में छात्र और उनके परिजन एकत्रित हो गये और स्कूल प्रबंधन और बस चालक के खिलाफ आक्रोश जाहिर किया।

इनका कहना है

स्कूल बस से दुर्घटना हुई है जिसमें दो बच्चों की मौत हो गयी है। पंचनामा कर शवों को पीएम के लिये भेज जिला अस्पताल भेज दिया गया है। लापरवाह चालक के विरूद्ध प्रकरण दर्ज किया जायेगा फिलहाल उनके परिजनों से बातचीत की गई है। नागेन्द्र प्रताप सिंह, थाना प्रभारी मोरवा
 

कमेंट करें
lbtLP