भू-माफिया के आलीशान मकान पर चला बुल्डोजर, बल प्रयोग कर लोगों को खदेड़ा

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
भू-माफिया के आलीशान मकान पर चला बुल्डोजर, बल प्रयोग कर लोगों को खदेड़ा



डिजिटल डेस्क छतरपुर/घुवारा। अतिक्रमणकारियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत बुधवार को घुवारा के टीकमगढ़ पर रोड पर एक भूमाफिया द्वारा सरकारी जमीन पर कब्जा कर बनाए गए आलीशन मकान को जेसीबी की मदद से जमीदोज किया गया। बुधवार की सुबह शुरु हुई कार्रवाई से नगर में हड़कंप की स्थिति बनी रही। वहीं भूमाफिया और उसके गुर्गो द्वारा कार्रवई का विरोध किया गया और पुलिस के ऊपर पत्थर फेंकने का प्रयास किया गया, लेकिन पुलिस ने सख्ती अपनाते हुए विरोध कर रहे लोगों के ऊपर हल्का बल प्रयोग करते हुए मौके से खदेड़ दिया उसके बाद सुचारु रुप से कार्रवाई हुई।
राजनीतिक दबाव बनाकर बचता रहा-
जिस सरकारी जमीन पर जाहर सिंह ने कब्जा कर मक्का मकान तान लिया था। उस सरकारी जमीन पर अतिक्रमण किए जाने की कई बार शिकायतें नगर परिषद और राजस्व विभाग से स्थानीय जनों द्वारा की गई, लेकिन राजनीतिक पहुंच और अधिकारियों और कर्मचारियों से मिली भगत कर कार्रवाई नहीं होने देता था, लेकिन इस बार वह नहीं बच पाया और लाखों रुपए खर्च कर बनाए गए आलीशान मकान को नेस्तनाबूद कर दिया गया।
पुलिस ने किया लाठीचार्ज-
बुधवार की सुबह 11 बजे जब नगर परिषद और राजस्व विभाग का अमला कार्रवाई करने के लिए पहुंचा तो जाहर सिंह और उसके लोगों ने कार्रवाई का विरोध किया। लिहाजा मौके पर पुलिस बल बुलाया गया, पुलिस ने विरोध कर रहे लोगों पर लाठी चार्ज किया। मंगलवार को हुई कार्रवाई में बड़ामलहरा एसडीएम नाथूराम गौड़, घुवारा तहसीलदार सुनील  कुमार वर्मा,                                    नगर परिषद सीएमओ मिथलेश गिरी गोस्वामी,भगवां थाना प्रभारी प्रमोद कुमार रोहित, धर्मेंद्र कुमार सहित अन्य अधिकारी और कर्मचारी शामिल रहे।
सरकारी जमीन पर बना ली थीं दुकानें व मकान-
शासकीय कन्या हायर सेकंडरी स्कूल के नवीन भवन परिसर की जमीन पर जाहर सिंह तनय बहादुर सिंह घोष ने कब्जा कर आलीशान मकान के अलावा दुकानें भी बना रखी थी। निर्माण के बाद दुकानें और कमरों को किराए पर दे रखा था और प्रति महीने हजारों रुपए किराया वसूल करता था। ऐसे कई मकान नगर में अन्य जगह बनाएं गए हैं, जो विवादित स्थलों पर बने है, जिनकी जांच कराई जा रही है।

Created On :   14 Jan 2021 7:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story