कार्पेट एक्सपो मार्ट में होगा कालीन मेले का आयोजन

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
भदोही कार्पेट एक्सपो मार्ट में होगा कालीन मेले का आयोजन

डिजिटस डेस्क,  भदोही। कालीन निर्यात संवर्धन परिषद द्वारा 43वें इंडिया कारपेट एक्सपो का आयोजन भदोही जिले में नवनिर्मित कारपेट एक्सपो मार्ट में पहली बार 15 से 18 अक्टूबर 2022 को किया जाएगा। इसके लिए सीईपीसी द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गई है।
भारत सरकार के सहयोग से कालीन निर्यात संवर्धन परिषद द्वारा भारतीय हस्त निर्मित कालीन और अन्य फ्लोर कवरिंग की सांस्कृतिक विरासत एवं बुनाई कौशल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से  इंडिया कारपेट एक्सपो का आयोजन वर्ष मे दो बार मार्च महीने में नई दिल्ली तथा अक्टूबर महीने में वाराणसी में होता है।
इस वर्ष 43वे इंडिया कार्पेट एक्स्पो का आयोजन उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा बनाए गए भदोही कारपेट एक्सपो मार्ट में होने जा रहा है। आयोजन को लेकर परिषद द्वारा लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। परिषद के अध्यक्ष उमर हमीद का मानना है कि कालीन नगरी भदोही में होने वाले इंडिया कारपेट एक्सपो में भाग लेने वाले निर्यातकों को एक्स्पो के अलग अनुभव प्राप्त होगा। परिषद द्वारा विदेशी खरीदारों को पंजीकरण के लिए ईमेल भी भेजा जा रहा है और विदेशी खरीदारों द्वारा काफी मात्रा में पंजीकरण किया जा रहा है। परिषद के सभी प्रशासनिक समिति के सदस्य का कहना है कि भदोही में होने वाले इंडिया कारपेट एक्सपो से अपार सफलता मिलेगी।

Created On :   6 Aug 2022 12:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story