Tirumala Tirupati Devasthanams: चेयरमैन वाईवी सुब्बा रेड्डी ने कहा- पारंपरिक भोजन योजना को रद्द करने का फैसला लिया, अधिकारियों ने बिना मंजूरी के शुरू की थी योजना

August 31st, 2021

हाईलाइट

  • टीटीडी ने तिरुमला में पारंपरिक भोजन परोसे जाने की योजना बनाई

डिजिटल डेस्क, तिरुपति। अपने संप्रदाय भोजनम (पारंपरिक भोजन योजना) का परीक्षण शुरू करने के कुछ दिनों बाद, तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम ने इस पहल को रद्द करने का फैसला किया है। 26 अगस्त से शुरू हुआ ट्रायल रन 2 सितंबर तक चलने वाला था।

इसे बीच में ही रद्द करने का निर्णय व्यापक आलोचना के बाद आया है कि प्रसिद्ध हिंदू मंदिर में आने वाले भक्तों को परोसे जाने वाले भोजन का व्यवसायीकरण करने के लिए योजना शुरू की जा रही है।

टीटीडी बोर्ड के अध्यक्ष वाई.वी. सुब्बा रेड्डी ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा कि पारंपरिक भोजन योजना को मामूली कीमत पर शुरू करने का निर्णय अधिकारियों ने बिना मंजूरी के लिया। इसीलिए हमने इस परियोजना को रद्द करने का फैसला किया।

यह कहते हुए कि टीटीडी अधिकारियों ने भक्तों को पारंपरिक और जैविक खाद्य उत्पादों को बढ़ावा देने के नेक इरादे से योजना शुरू की थी, रेड्डी ने कहा कि चूंकि प्रसाद मुफ्त में देना होता है, इसलिए योजना रद्द कर दी गई।

तिरुमाला में भगवान वेंकटेश्वर का पहाड़ी-शीर्ष मंदिर दुनियाभर से भक्तों को आकर्षित करता है, और इसे दुनिया का सबसे अमीर हिंदू मंदिर माना जाता है।

 

आईएएनएस