छतरपुर: बोरवेल में गिरा 5 साल का मासूम, 40 फीट गहराई में फंसा, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी लेकिन बारिश बन रही है रेस्क्यू में बड़ी मुश्किल

June 29th, 2022

डिजिटल डेस्क, छतरपुर, रमाकांत चतुर्वेदी, छतरपुर में बुधवार को 5 साल का बच्चा बोरवेल में गिर गया। घटना ओरछा रोड थाना क्षेत्र के नारायणपुरा और पाठापुर गांव के बीच की है। बारिश की संभावना को देखते हुए ग्रामीणों ने बोरवेल के ऊपर एक छतरी बना दी है। बच्चे के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है । सूचना मिलते ही पुलिस के साथ प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी अधिकारियों तत्काल रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर बच्चे को सुरक्षित बाहर निकालने के निर्देश दिए है।

 

ढाई बजे बोरबेल में गिरा था मासूम 

 जानकारी के अनुसार नारायणपुरा निवासी अखिलेश यादव का 5 साल का बेटा दीपेंद्र यादव बोरवेल में गिर गया है। वह परिवार के साथ खेत पर गया था, जहां खेलते खेलते बोरवेल में गिर गया । घटना दोपहर करीब 2:30 बजे की बताई जा रही है। रेस्क्यू के दौरान बारिश से व्यवधान आया, लेकिन कार्य जारी है। कलेक्टर संदीप दिया ने बताया कि मासूम दीपेंद्र यादव 40 फुट की गहराई में फंसा हैऔर  बच्चा बात कर रहा है। बोर में ऑक्सीजन सप्लाई शुरू कर दी गई है। मौके पर भारी भीड़ जमा है। पुलिस की टीम पहुंची है बच्चे को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया है।  बारिश आने से इस में परेशानी आ रही है। परिजनों के अनुसार उन्होंने 1 साल पहले ही बोर करवाया था। पानी नहीं निकलने के कारण बोरवेल को कटीली झाड़ियां रखकर बंद कर दिया गया था।

 

बारिश के पहले खेत बनाने के लिए हाल में ही झाड़ियों को हटाया गया है। छतरपुर में बच्चे की बोरवेल में गिरने की खबर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने संज्ञान लिया है। उन्होंने अफसरों से रेस्क्यू ऑपरेशन की जानकारी दी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मुख्य सचिव कलेक्टर से फोन पर चर्चा कर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किए जाने दिए हैं।  बच्चे को निकलने की समुचित व्यवस्था की जाए। मुख्यमंत्री ने एसडीआरएफ की टीम को भी निर्देश दिया है कि वह घटनास्थल पर पहुंचकर बच्चे को निकालने का कार्य प्रारंभ करें। फिलहाल  रेस्क्यू ऑपरेशन टीम ने मौके पर मशीन को बुला लिया है,लेकिन बारिश के चलते अभी बचाव कार्य शुरू नहीं हो पाया है।