दैनिक भास्कर हिंदी: छतरपुर सीएमओ, पीओ डूडा को हटाया, ओमपाल भदौरिया होंगे नए सीएमओ  

September 1st, 2020

 डिजिटल डेस्क छतरपुर । नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा जारी तबादला सूची में सीएमओ अरुण पटैरिया का जबलपुर में मूल पद पर स्थानांतरण कर दिया गया है। इसी तरह परियोजना अधिकारी शहरी विकास अभिकरण निरंकार पाठक का भी जबलपुर के लिए ही तबादला कर दिया गया है। वे सालों से इस पद पर जमे थे।
नए आदेश के तहत जिला शहरी विकास प्राधिकरण के परियोजना अधिकारी निरंकार पाठक का तबादला सहायक संपत्तिकर अधिकारी जबलपुर एवं नगरपालिका छतरपुर के प्रभारी सीएमओ अरूण पटैरिया को सहायक आयुक्त नगर पालिक निगम जबलपुर के लिए हुआ है। नपा छतरपुर के नए सीएमओ ओमपाल सिंह भदौरिया होंगे। वे बेगमगंज में सीएमओ के पद पर पदस्थ हैं। वहीं सतना जिले की नगर परिषद कोठी के सीएमओ संजय सिंह को हरपालपुर में सीएमओ के पद पर पदस्थ किया गया है।  
गौरतलब है कि सीएमओ पटैरिया ने अपने कार्यकाल में कांग्रेस समर्थित कार्यप्रणाली के चलते काफी विवादित हो गए थे। उन्होंने अपने अल्प कार्यकाल में कई विवादित निर्णय लिए थे। इसमें प्रधानमंत्री आवास योजना के वितरण कार्यक्रम में पोस्टरो, होर्डिंग्स से प्रधानमंत्री के चित्र गायब कर देने का मामला सबसे अधिक चर्चित था। उन्होंने पीएम आवास में गड़बड़ी को लेकर सिविल लाइन और सिटी कोतवाली में एफआईआर के लिए आवेदन दिया था। लेकिन एक भी एफआईआर दर्ज नहीं हुई। हाल में ही बस स्टैंड पर पथ विक्रेता महिलाओं से अतिक्रमण दस्ते का विवाद हुआ था और बाद में सीएमओ ने महिलाओं पर एफआईआर भी दर्ज कराई थी। इस संबंध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से सीएमओ की शिकायत हुई थी। 
छतरपुर की रैंकिंग सुधरकर 87 हुई 
गौरतलब है कि सीएमओ पटैरिया के कार्यकाल में शहर की स्वच्छता रैंकिंग सुधरकर 87वें स्थान पर पहुंच गई। लेकिन इसके बावजूद छतरपुर दमोह व टीकमगढ़ से पिछड़ गया। वहीं लोगों का आरोप था कि शहर में कचरा कलेक्शन व्यवस्था उनके कार्यकाल में ही ठप हो गई। वहीं शहर में पाइप लाइन बिछाने के बाद खोदी गई सड़कों की मरम्मत नहीं करने को लेकर भी वे विवादित हो गए थे।
 

खबरें और भी हैं...