comScore

चीन के हमले से बाहुबली राजनीति की हवा निकल गई - शिवसेना

चीन के हमले से बाहुबली राजनीति की हवा निकल गई - शिवसेना

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना ने भारत और चीन के बीच लद्दाख की गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। रविवार को शिवसेना सांसद संजय राऊत ने पार्टी के मुखपत्र सामना के स्तंभ रोखठोक में केंद्र सरकार की नीतियों पर सवाल खड़े किए हैं। राऊत ने कहा कि चीन के हमले से बाहुबली राजनीति की हवा निकल गई है। उन्होंने कहा कि लद्दाख-गलवान घाटी मामले में प्रधानमंत्री मोदी, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बाहुबली राजनीति की हवा निकल गई है।

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव में ट्रंप हार जाएंगे, तो मोदी के पक्ष में कौन सा देश खड़ा रहेगा। उन्होंने कहा कि भारत की सभी सीमाएं अशांत हैं। भारत के अधिकतर पड़ोसी देश चीन की टोली में शामिल है। चीन का हमला गलत विदेश और रक्षा नीति का परिणाम है। राऊत ने कहा कि चीन के हमले से भारत के 20 सैनिक शहीद हुए हैं। इसका बदला मोदी सरकार कैसे लेगी? भारत के सैनिकों की हत्या का बदला मोदी सरकार ने नहीं लिया तो हमारा सबसे बड़ा अपमान साबित होगा। 

राऊत ने कहा कि चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गलवान घाटी को चीन का हिस्सा बता रहे हैं। इस बारे में भारत की ओर से कोई बयान नहीं दिया गया। मोदी सरकार ने तटस्थता की नीति के बजाय अमेरिका के पीछे अधिक घूमने की नीति को अपनाया। इससे सीमा पर चीन ज्यादा आक्रामक हो गया। राऊत ने कहा कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने महीने में पहले आशंका जताई थी कि चीन के सैनिक लद्दाख में भारत के भूभाग में घुस आए हैं। राहुल जो बोल रहे थे वह सही साबित हुआ। हार को छिपाने के लिए राहुल को झूठा ठहराया गया। जिसके बाद अब भारत के 20 सैनिक शहीद हुए। कई लापता हैं। इस पर मोदी को देश को सच्चाई बतानी चाहिए। 

कमेंट करें
Ozwix