दैनिक भास्कर हिंदी: हाजीपुर से शुरू होगी चिराग पासवान की 'आशीर्वाद यात्रा' पटना में करेंगे जनसभा

July 5th, 2021

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार की लोक जन शक्ति पार्टी के सांसद चिराग पासवान आज अपने पिता और LJP के संस्थापक रामविलास पासवान की जयंती पर बिहार के हाजीपुर से 'आशीर्वाद यात्रा' शुरू करेंगे। वहीं, LJP का पशुपति पारस गुट पटना के प्रदेश कार्यालय में रामविलास पासवान की जयंती मनाएगा। चिराग इस यात्रा के जरिए ये देखना चाहते हैं कि रामविलास पासवान का जनाधार उनके साथ रहेगा या चाचा पशुपति पारस के साथ। चिराग की इस यात्रा पर बीजेपी की नजर भी बनी हुई है। बीजेपी देखना चाहती है कि क्या रामविलास पासवान के समर्थन वाली लोग चिराग के साथ है या नहीं। वहीं, मोदी कैबिनेट का विस्तार भी होना है। ऐसे में LJP से भी किसी को मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है। 

दिल्ली दिवंगत लोक जनशक्ति पार्टी अध्यक्ष राम विलास पासवान की जयंती पर उनके पुत्र और पार्टी नेता चिराग पासवान ने अपनी मां और परिवार के सदस्यों के साथ उन्हें श्रद्धांजलि दी और 'पासवान' नाम की किताब का विमोचन किया। इस दौरान चिराग पासवान ने न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत करते हुए कहा, आज हाजीपुर से मैं 'आशीर्वाद यात्रा' की शुरुआत कर रहा हूं। ये यात्रा बिहार के हर ज़िले से होती हुई गुजरेगी। इसका एक ही लक्ष्य है, सबके पास जाना और आशीर्वाद लेना। मुझे किसी को ताकत दिखाने की जरूरत नहीं है। ये यात्रा मैं अपनी संतुष्टि के लिए निकाल रहा हूं। 

ऐसा रहेगा चिराग पासवान का कार्यक्रम
चिराग सुबह 9 बजे दिल्ली स्थित अपने घर 12-जनपथ से ‘आशीर्वाद यात्रा’ पर निकलेंगे। सुबह 11 बजे दिल्ली एयरपोर्ट से निकलेंगे और दोपहर 12.30 बजे तक पटना पहुंचेंगे। यहां दोपहर 1.10 बजे पटना हाईकोर्ट में बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। इसके बाद दोपहर 2.20 बजे वैशाली जिले के हाजीपुर में राजा शैलेश नगर में वीर शिरोमणि बाबा चौहरमल की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। फिर दोपहर 2.50 बजे हाजीपुर के सुल्तानपुर गांव में रामविलास पासवान की जयंती समारोह में शामिल होंगे और आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत करेंगे। बता दें कि सुल्तानपुर वो जगह है जहां 1977 में हाजीपुर लोकसभा चुनाव के लिए रामविलास पासवान की पहली राजनीतिक सभा हुई थी (इसके पहले वो खगड़िया से विधायक थे)

आशीर्वाद यात्रा लाइव अपडेट्स
 

 

 

खबरें और भी हैं...