पेपर बिगड़ने के डर से दसवीं की छात्रा फांसी पर झूली

Class 10th student committed suicide in the  fear of examination
पेपर बिगड़ने के डर से दसवीं की छात्रा फांसी पर झूली
पेपर बिगड़ने के डर से दसवीं की छात्रा फांसी पर झूली

डिजिटल डेस्क, लवकुशनगर/ छतरपुर। परीक्षा की सही तैयारी न हो पाने के कारण पेपर बिगड़ने के डर से यहां दसवीं की एक छात्रा ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। गौरतलब है कि इन दिनों बोर्ड परीक्षाएं चल रही हैं। परीक्षा को लेकर छात्र छात्राएं टेंशन में हैं। मंगलवार को नगर के मंडी रोड स्थित अपने बुआ के यहां रह कर पढ़ाई करने वाली 10वीं की छात्रा को गणित के पेपर की तैयारी न होने से उसने फांसी लगाकर जान गवां दी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंडी रोड में रहने वाली रिया गुप्ता निवासी देवरी जिला सागर अपने बुआ फूफा के यहां रहकर 10वीं की पढ़ाई कर रही थी। लड़की के परिजनों के अनुसार पूर्व में हुआ संस्कृत का पेपर भी सही नहीं गया था, जिससे मृतक रिया टेंशन में थी। आज मंगलवार को गणित का पेपर था। पेपर को लेकर तैयारी न होने से सोमवार की रात छात्रा ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। मामले की जांच कर रहे सब इंस्पेक्टर छत्रपाल सिंह ने बताया की मामला दर्ज करने के शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया।

108 एम्बुलेंस बनी मजाक
सरकार द्वारा इमरजेंसी में स्वास्थ्य सेवाएं लोगों को मिल सकें इस उद्देश्य से ये सेवा शुरु की गई थी पर बकस्वाहा में आई एम्बुलेंस के कर्मचारियों ने इस सेवा को मजाक बना के रख दिया। मामला बकस्वाहा के वार्ड क्र.5 के निवासी सोहन यादव ने एम्बुलेंस को 108 पर कॉल किया, लेकिन बार बार काल करने के बाद भी एम्बुलेंस नहीं आई। पूर्व में भी एक प्रसव में एम्बुलेंस कर्मचारियों द्वारा लापरवाही बरती गई थी तब परिजनों को प्रसव के लिए बैलगाड़ी पर लेकर आना पड़ा था।

 

Created On :   5 March 2019 2:04 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story