• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Cm shivraj singh chouhan ask who participate in tablighi jammat report state authorities within 24 hours

दैनिक भास्कर हिंदी: मध्यप्रदेश: तबलीगी जमात में शामिल लोगों को सीएम शिवराज की चेतावनी, बोले-सामने आए नहीं तो...

April 9th, 2020

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 300 पार हो गई है। जिनमें अधिकांश दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में स्थित मरकज में शामिल हुए तबलीगी जमात के लोग हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तबलीगी जमात में शामिल हुए लोगों को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि जमात में शामिल होने वाले लोग 24 घंटे के अंदर राज्य अथॉरिटी के समक्ष पेश हो, नहीं तो उनपर आपराधिक प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जाएगी।

राज्य में एस्मा लागू:
राज्य में नोवल कोरोनावायरस रोकथाम के मद्देजनर प्रदेश सरकार ने राज्य में अत्यावश्यक सेवा अनुरक्षण कानून(एस्मा) लागू करने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि नागरिकों के हित को देखते हुए कोविड 19 आउट ब्रेक के बेहतर प्रबंधन के लिए सरकार ने एसेंशियल सर्विसेज मैनेजमेंट एक्ट जिसे एस्मा या  हिंदी में अत्यावश्यक सेवा अनुरक्षण कानून कहा जाता है, तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया है।

भोपाल: पुलिसकर्मियों पर हमला करने के आरोप में 5 लोग गिरफ्तार

भोपाल,इंदौर और उज्जैन सीमाएं सील
कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सरकार ने भोपाल, इंदौर और उज्जैन शहर की सीमाओं को पूरी तरह से सील कर दिया है। इसके साथ ही बाकी उन जिलों को पूरी तरह लॉकडाउन कर दिया है जहां संक्रमित लोग मिल रहे हैं। सीएम चौहान ने कहा कि सील हो चुके क्षेत्रों से कोई भी व्यक्ति अंदर बाहर नहीं आ-जा सकता।