सीएम योगी बैठक में रहेंगे मौजूद ,नई कैबिनेट की बनेगी रूपरेखा

CM Yogi will be present in the meeting, the new cabinet will be outlined
सीएम योगी बैठक में रहेंगे मौजूद ,नई कैबिनेट की बनेगी रूपरेखा
उत्तर प्रदेश सीएम योगी बैठक में रहेंगे मौजूद ,नई कैबिनेट की बनेगी रूपरेखा

डिजिटल डेस्क, उत्तर प्रदेश में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद आज भारतीय जनता पार्टी की बड़ी बैठक दिल्ली में होगी. यूपी में बहुमत पाने के भाजपा ये बैठक करेगी जिसमें कई बड़े नेता शामिल होंगे. इस बैठक में मुख्यमंत्री समेत कई दिग्गज नेता शामिल होंगे. संभव है कि भाजपा केंन्द्रीय नेतृत्व का भी व्यक्ति इस बैठक में शामिल हो सकता है. उत्तर प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह तथा भजपा नेता सुनील बंसल भी मौजूद रहेंगे।

भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश में दूसरी बार वापसी की है. भाजपा की इस ऐतिहासिक जीत से भाजपाई गदगद हैं. प्रदेश में जबरदस्त जश्न का माहौल है, भाजपा समर्थक हर जगह बुलडोजर के साथ जश्न में डूबे हुए है. भाजपा ने प्रदेश में कुल 273 सीटों पर जीत दर्ज़ की है तो वही समाजवादी पार्टी ने 125 सीटों पर विजय का तिलक लगाया है. बसपा ने 1 कांग्रेस ने 2 और राजा भैया की जनसत्ता दल ने 2 सीटों पर जीत हासिल की है।

गौरतलब है कि भाजपा पहली पार्टी बन कर उभरी है जिसने लगातार दूसरी बार उत्तर प्रदेश की सत्ता में वापसी की है. कई दशकों से ये संभव नहीं हुआ था कि कोई भी पार्टी लगातार दो बार यूपी की सत्ता में वापसी करे. अब उत्तर प्रदेश में फैले सारे मिथक को बहुत पीछे छोड़ते हुए भाजपा ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है।

Created On :   11 March 2022 1:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story