रेलवे स्टेशन रीवा के बाहरी हिस्से में यात्रियों के लिए तैयार होगा कोच रेस्टोरेंट।

Coach restaurant will be ready for passengers on the outskirts of railway station Rewa.
रेलवे स्टेशन रीवा के बाहरी हिस्से में यात्रियों के लिए तैयार होगा कोच रेस्टोरेंट।
पूरे चौबीस घण्टे यहां पर होगी जलपान आदि की व्यवस्था रेलवे स्टेशन रीवा के बाहरी हिस्से में यात्रियों के लिए तैयार होगा कोच रेस्टोरेंट।

डिजिटल डेस्क, रीवा। रेल्वे स्टेशन के आसपास यात्रियों की सुविधा के लिए कोई स्तरीय रेस्टोरेंट उपलब्ध नहीं है। जिसे देखते हुए पश्चिम मध्य रेलवे प्रशासन की ओर से कोच रेस्टोरेंट खोलने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए रेल्वे कोच को आरक्षित किया जा चुका है। यात्रियों की सुविधा को देखते हुए इसके स्थान का चयन भी कर लिया गया है। यही नहीं कोच रेस्टोरेंट के लिए आवश्यक भूमि का आवंटन भी रेल्वे की ओर से किया जा चुका है। बताया गया है, कि कोच रेस्टोरेंट के लिए आवश्यक अन्य सामग्रियों को जुटाया जा रहा है। जिससे यात्रियों की जरूरतें पूरी हो सके। उन्हें जलपान जैसी आवश्यकताओं के लिए परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। गौरतलब है, कि रेल्वे स्टेशन की शुरुआत दशकों पूर्व हुई थी लेकिन अभी तक यात्रियों को आवश्यकता पडऩे पर स्टेशन के आसपास रेस्टोरेंट की सुविधा उपलब्ध नहीं थी। साथ ही उनकी ओर से इसे लेकर मांग भी की जा रही थी। जिसे देखते हुए यह निर्णय रेल्वे प्रशासन की ओर से लिया गया है। बताया गया है, कि कोच रेस्टोरेंट के रूप में बनने जा रहे प्रतिष्ठान का कार्य जल्द शुरू होगा।

जबलपुर की तर्ज पर दिन-रात्रि मिल सकेगी सेवा-

रेलवे सूत्रों के अनुसार रेलवे स्टेशन के बाहरी हिस्से में जिस कोच रेस्टोरेंट को शुरू करने की योजना है। उसकी सुविधाएं यात्रियों के लिए पूरे चौबीस घण्टे उपलब्ध रहेंगी। दिन के समय यात्री किसी तरह जलपान आदि की जरूरतों को किसी तरह पूरी कर लेता है। जबकि रात्रि के समय यह समस्या और भी बड़ी हो जाती है। जिसे देखते हुए निर्णय लिया गया है, कि दिन के साथ ही साथ इस रेस्टोरेंट का संचालन रात्रि के समय भी जारी रहेगा। जिससे यात्रियों कोजलपान के लिए भटकना नहीं पड़े।

तैयार किया जाएगा सुविधायुक्त पार्क-

स्टेशन प्रबंधक रमेश सिंह ने बताया, कि कोच रेस्टोरेंट के लिए जिस स्थान का चयन किया गया है। उसके आसपास की भूमि आवंटित की जा चुकी है। जिसमें यात्रियों के बैठने आदि की सुविधा को देखते हुए सुविधायुक्त पार्क तैयार किया जाएगा।
 

Created On :   15 April 2022 8:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story