comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

सड़क पर घायल पड़े युवकों को कलेक्टर ने अस्पताल पहुंचाकर बचाई जान, तमाशबीन बने थे लोग

सड़क पर घायल पड़े युवकों को कलेक्टर ने अस्पताल पहुंचाकर बचाई जान, तमाशबीन बने थे लोग

डिजिटल डेस्क,छतरपुर। सागर रोड ढड़ारी के पास हुए एक सड़क हादसे में दो युवक घायल हो गए। हादसे के बाद दोनों युवक बेहोशी की हालत में सड़क पर पड़े रहे पर किसी ने उनकी मदद करने की जहमत नहीं उठाई। इसी दौरान कलेक्टर मोहित बुंदस जटाशंकर धाम से वापस आ रहे थे। जब उन्होंने सड़क पर भीड़ देखी तो कार रुकवाकर मौके पर पहुंच कर देखा तो दो युवक बेहोशी की हालत में खून से लतपथ सड़क पर पड़े हुए हैं। कलेक्टर ने तत्काल ही दोनों युवकों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाने की व्यवस्था की,और एंबुलेंस बुलवाकर दोनों युवक भगवान दास पुत्र पूरन रैकवार उम्र 21 वर्ष, नन्दू पुत्र कंछेदी रैकवार को जिला अस्पताल पहुंचाया।  खुद भी जिला अस्पताल पहुंच गए। चिकित्सकों को बुलाकर दोनों युवकों का इलाज शुरु करवाया।

वीडियो बनाने व फोटो खींचने में व्यस्त रहे लोग

जिस जगह पर हादसा हुआ वहां पर आसपास के लोगों और राहगीरों की भीड़ लगी हुई थी। जितने भी लोग वहां पर मौजूद रहे सभी लोग घायलों की मदद करने के बजाय फोटो खींचने में व्यस्त रहे। भला हो कलेक्टर मोहित बुंदस का कि वे वहां से गुजर रहे थे और तत्काल ही दोनों युवकों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया।

डाक्टरों से पूछते रहे हालचाल

बेहोशी की हालत में दोनों युवकों को अस्पताल पहुंचाने के बाद कलेक्टर खुद अस्पताल पहुंचे और अस्पताल में मौजूद चिकित्सक सुषमा खरे, सीएमओ डॉ विजय पथौरिया, सिविल सर्जन डॉ  आरएस त्रिपाठी से कलेक्टर दोनों युवकों की हालत के बारे में पूछते रहे क्योंकि वे अपने सगे भाई को सड़क हादसे में खो चुके हैं। अस्पताल में वे एक ही बात बार- बार लोगों से बोल रहे थे  घायलों को कुछ होना नहीं चाहिए हर हाल में उन्हें बचाया जाए।

मानवता भूल गए लोग

हादसे के दौरान घायल दोनों युवकों को कलेक्टर ने पहले अपनी कार में बैठाने का प्रयास किया, लेकिन जगह कम होने के कारण दोनों लोग नहीं बने तो उन्होंने सड़क पर चलते वाहनों को रोकने का प्रयास किया, लेकिन कई वाहन उनकी आंखों के सामने से निकल गए और रुके नहीं। उसके बाद गार्ड ने बीच सड़क पर खडे होकर एक ट्रैक्टर को रुकवाया फिर दोनों युवकों को ट्रैक्टर से अस्पताल लाया जा रहा था। तभी रास्ते में एंबुलेंस मिली फिर दोनों युवकों को एंबुलेंस से अस्प्ताल पहुंचाया गया। सवाल ये उठ रहा है कि लोग मानवता के नाते भी घायलों की मदद के लिए आगे नहीं आए।

घायलों की मदद की अपील

सड़क हादसे में घायल युवकों की मदद के लिए लोगों के आगे न आने पर कलेक्टर ने दुख व्यक्त करते हुए अपील कि है कि जब भी कोई सड़क हादसे में घायल हो तो कम से कम उसकी मदद के लिए लोग आगे आए। कलेक्टर बुंदस ने कहा कि व्यक्ति थोड़ी सी मानवता दिखाते हुए घायलों की मदद कर उन्हें इलाज उपलब्ध कराने में सहयोग करें तो न केवल उनकी जिंदगी बच जाती है बल्कि एक परिवार पर पूरी जिंदगी के लिए आने वाला संकट टल जाता है। किसी भी घर के व्यक्ति कि जब असमय मौत हो जाती है तो उसका परिवार आर्थिक और मानसिक रूप से टूट जाता है। ऐसे में हमें हरसंभव मदद करना चाहिए।
 

कमेंट करें
QWPD1
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।