दैनिक भास्कर हिंदी: कांग्रेस के कार्यवाहक जिलाध्यक्ष ने अपनी ही पार्टी के सचिव को जड़ा थप्पड़, दी जान से मारने की धमकी

October 30th, 2019


 डिजिटल डेस्क सिंगरौली(वैढऩ)। कांग्रेस के कार्यवाहक जिलाध्यक्ष जागबली प्रसाद वैश्य ने अपनी ही पार्टी के एक प्रकोष्ठ के जिला सचिव को थप्पड़ जड़ दिया और अपने राजनीतिक प्रभाव से उल्टे ही सासन चौकी में मामला भी दर्ज करा दिया। यह आरोप फरियादी असंगठित कामगार कांग्रेस के जिला सचिव शिवकुमार बैस ने पुलिस कप्तान के दरबार में पहुंचकर लगाये हैं और आरोपी कांग्रेसी नेता पर मामला दर्ज कराने की गुहार लगाई है। अब इस मामले के तूल पकडऩे के आसार बन गए हैं। सासन चौकी निवासी शिव कुमार बैस ने पुलिस अधीक्षक को लिखित शिकायत पत्र में आरोप लगाया है कि जागबली वैश्य और उनका शागिर्द सियाराम गत 26 अक्टूबर को सुबह 8 बजे सिद्धीखुर्द बस्ती में अपनी-अपनी गाड़ी से आये। वहां आकर इन्होंने तैस में सासन पावर के खिलाफ धरने में बैठे लोगों के संबंध में धमकियां और गालियां देनी शुरू कर दीं।
इसी बीच मंै दाढ़ी बनवाने आ गया। मुझे देखकर जागबली ने बुलाकर धमकी भरे लहजे मेंं कहाकि कांग्रेसी नेता होकर मेरा विरोध क्यों करते हो, इस बहस के दौरान ही उन्होंने मेरे बांए गाल पर दो थप्पड़ जड़ दिये।   जिससे मेरे बांए कान से सुनाई नहीं दे रहा है। शिवकुमार ने बताया कि जागबली ने मुझे अपनी गाड़ी से दबवा कर जान से खत्म कर देने की भी धमकी दी है। इसी बीच मौके पर मौजूद दयानंद और बलिराम ने हल्ला गुहार करते हुए मुझे छुड़ाया। जिसके जागबली ने वहां से जाक र चौकी में झूठी शिकायत दर्ज करवाने अपने शागिर्द को भेज दिया।
क्यों हुआ विवाद?
बताया जाता है कि जागबली सासन पावर के  खिलाफ धरना को समाप्त क राने का श्रेय लेना चाहते थे, जबकि स्थानीय लोगों को उनका दखल मंजूर नहीं था। स्थानीय लोगों ने जागबली के बजाय लंबे समय से सिद्धीखुर्द के सरपंच रहे राधिका प्रसाद को महत्व देना शुरू कर दिया है, यही बात जागबली को नागवार गुजर रही है। इसी बीच जागबली के साथी सियाराम ने कटाक्ष करते हुए कहाकि हम लोगों ने कंपनी से एक  करोड़ ले लिये और राधिका को भी एक करोड़ देने जा रहे हंै। इसी बात को लेकर दोनो पक्षों में बहस छिड़ गई। बहस के दौरान ही जागबली ने आपा खो दिया और शिवकुमार को थप्पड़ रसीद कर दिया।
शागिर्द से दर्ज कराया मामला
शिवकुमार ने बताया कि दबंग जागबली वैश्य ने अपने शागिर्द सियाराम बैस के द्वारा सासन पुलिस चौकी में मेरे और चार अन्य के खिलाफ भादंवि की धारा 341, 294, 323, 506, 34 के तहत मामला पंजीबद्ध करा  दिया गया है। जबकि मैने भी जागबली द्वारा थप्पड़ और जान से मारने की धमकी देने की शिकायत की है, लेकिन सासन चौकी पुलिस द्वारा मामला दर्ज नहीं किया जा रहा है। पुलिस कप्तान से फरियाद के बाद मामला अब तूल पकड़ चुका है। क्योंकि कप्तान ने निष्पक्ष जांच कराने का भरोसा भी दिया है।
वर्जन
इस मामले की शिकायत मेरे पास आई है, जिसकी जांच सीएसपी को सौंपी है। पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कराकर उचित कार्यवाही की जायेगी।
-अभिजीत रंजन, एसपी सिंगरौली

खबरें और भी हैं...