दैनिक भास्कर हिंदी: पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह बोले- मोहन भागवत और ओवैसी का DNA एक ही है 

July 8th, 2021

डिजिटल डेस्क, सीहोर। कांग्रेस के दिग्गज नेता पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने सीहोर दौर के दौरान न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत के दौरान कहा, अगर हिन्दू और मुस्लमान का DNA एक है तो धर्म परिवर्तन क़ानून की क्या आवश्यकता है, लव ज़िहाद क़ानून की क्या आवश्यकता है? फिर मोहन भागवत और ओवैसी का DNA एक ही है। 

बता दें कि दिग्विजय ने सीहोर में दिए गए बयान से पहले कहा था कि अगर संघ प्रमुख अपने विचारों के प्रति ईमानदार हैं तो उन्हें पहले उन लोगों को पद से हटाने का निर्देश देना चाहिए जिन्होंने मुसलमानों को प्रताड़ित किया है। दिग्विजय ने भागवत और ओवैसी की तुलना करते हुए ट्वीट में कहा, “कुछ हिंदुओं के ठेकेदार हैं, कुछ मुसलमानों के ठेकेदार। असल में दोनों एक-दूसरे के हैं मददगार।”

गौरतलब है कि भागवत ने रविवार को कहा कि सभी भारतीयों का डीएनए एक है और मुसलमानों को ‘डर के इस चक्र में’ नहीं फंसना चाहिए कि भारत में इस्लाम खतरे में है। उन्होंने यह भी कहा कि जो लोग मुसलमानों से देश छोड़ने को कहते हैं, वे खुद को हिन्दू नहीं कह सकते। 

वहीं, उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया को मोदी कैबिनेट में केंद्रीय मंत्री बनने के लिए बधाई दी है। दिग्विजय सिंह ने कुछ मंत्रियों के इस्तीफे को लेकर कहा कि मंत्रिमंडल में कौन रहे या नहीं, यह निर्णय पीएम करते हैं। इस पर मैं टिप्पणी नहीं करूंगा। स्वास्थ्य मंत्री अच्छे व्यक्ति हैं, लेकिन उनका कार्यकाल उल्लेखनीय नहीं है। रविशंकर प्रसाद और प्रकाश जावड़ेकर अच्छे मंत्री माने जाते थे।

 

 

खबरें और भी हैं...