दैनिक भास्कर हिंदी: बिहार विधानसभा चुनाव 2020: किशनगंज रैली में राहुल गांधी बोले-नीतीश जी और मोदी जी ने मिलकर बिहार को लूटा है

November 3rd, 2020

डिजिटल डेस्क, किशनगंज। बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज मतदान हुआ। वहीं, तीसरे चरण के लिए कांग्रेस-भाजपा का चुनाव प्रचार जारी रहा। पार्टी के लिए प्रचार करने किशनगंज पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केन्द्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला किया। राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, कोरोना से लड़ने के लिए ताली बजाओ, थाली बजाओ और उसके कुछ दिन बाद कहा कि चलो थाली ने काम नहीं किया तो मोबाइल फोन की लाइट जला लो। 22 दिन से ज्यादा हो गए, लेकिन कोरोना फैलता जा रहा है।

 

 

राहुल गांधी ने कहा,अगर बिहार के किसान को उसका सही दाम नहीं मिलेगा, उस खेत का फायदा उसे नहीं मिलेगा, अगर यहां पर फूड प्रोसेसिंग प्लांट नहीं होगा या मक्के के प्रोसेस का प्लांट नहीं होगा तो बिहार का मजदूर, किसान दूसरे प्रदेशों में जाकर रोजगार ढूंढेगा। राहुल गांधी ने कहा, नीतीश जी और मोदी जी ने मिलकर बिहार को लूटा है। बिहार के किसान, मजदूर, छोटे दुकानदारों को नष्ट किया है। अब बिहार के युवाओं और किसानों ने मन बना लिया है कि महागठबंधन को चुनाव जीताना है और बिहार को बदलने का काम शुरू करना है। राहुल गांधी ने कहा, कटिहार में हर साल बाढ़ आती है, हर साल आपको नुकसान होता है लेकिन इस नुकसान से उबरने के लिए मोदी जी और नीतीश जी ने क्या किया?

राहुल गांधी ने किशनगंज रैली में कहा, छत्तीसगढ़ की सरकार सीधे किसानों के खाते में पैसे डालती है और बिहार की सरकार किसानों का पैसा छीन लेती है। प्रधानमंत्री मोदी ने नया कृषि बिल लाया है, जो किसानों के हित में नहीं है। ये बिल मोदी जी के कुछ मित्रों के लिए है। क्या किसान अंबानी और अडाणी से सौदा कर पाएंगे। एक गुजरात में है, एक बंबई में है और आप बिहार में हैं। हम ये आदत डालना चाहते हैं कि छत्तीसगढ़ की तरह धान के 2500 रुपये बिहार के किसानों को भी मिले। 

खबरें और भी हैं...