मध्य प्रदेश: कांग्रेस विधायक निलय डागा ने की खुर्शीद को पार्टी से बाहर करने की मांग

November 15th, 2021

हाईलाइट

  • डागा ने कहा कंगना रनौत पर दर्ज हो देशद्रोह का मामला

डिजिटल डेस्क, बैतूल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के खिलाफ पार्टी के भीतर से भी आवाज उठने लगी है। मध्य प्रदेश के बैतूल जिले से कांग्रेस विधायक निलय डागा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री खुर्शीद को कांग्रेस से निष्कासित करने की मांग किए जाने के साथ कहा कि हिंदू कभी आतंकवादी नहीं हो सकता। वहीं कंगना रानौत पर देशद्रोह का मामला दर्ज किए जाने की मांग की है।

कांग्रेस विधायक डागा ने रविवार को संवाददाताओं से चर्चा करते हुए अपनी ही पार्टी के पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद द्वारा लिखी गई पुस्तक को लेकर जमकर बरसे और कहा कि हिंदू कभी आतंकवादी नहीं हो सकता है। डागा ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद को पार्टी से निष्कासित किए जाने की मांग की है। उन्होंने कंगना रनौत को भी मानसिक विकलांग बताते हुए पागल खाने भेजने और देशद्रोह का मामला दर्ज करने की बात कही। पार्टी के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की किताब सनराइज ओवर अयोध्या नेशनहुड इन अवर टाइम्स में कथित तौर पर हिंदुत्व की तुलना आतंकवादी संगठन बोको हरम और आईएसआईएस के जेहादी इस्लाम से करना दुर्भाग्यपूर्ण है उन्हें पार्टी से निकाला जाना चाहिए।

कांग्रेस विधायक निलय डागा ने कहा कि सलमान खुर्शीद ने जो लिखा है। वे इसे गलत मानते हैं। वे इसका पुरजोर विरोध करेंगे क्योंकि हिंदू कभी आतंकवादी हो ही नहीं सकता। हिंदू धर्म में आतंक नहीं सिखाया जाता। विधायक निलय डागा ने पत्रकारवार्ता के दौरान यह भी कहा कि एक तरफ भाजपा हिन्दुत्व की रक्षा करने का दंभ भरती है वहीं दूसरी ओर भाजपा की सरकार में ही हिंदुओं के त्यौहारों पर रोक लगाई जा रही है।

इस दौरान उनके साथ जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुनील शर्मा भी उपस्थित थे। उन्होंने भी खुर्शीद पर कार्रवाई करने का समर्थन किया। उन्होंने दो टूक कहा कि इस वर्ष भी कार्तिक पूर्णिमा पर बैतूल से लेकर खेड़ी ताप्ती तक धूमधाम के साथ चुनरी यात्रा निकाली जाएगी। भले ही इसके लिए उन्हें जेल क्यों न जाना पड़े।उन्होंने कहा, मेरा चुनरी यात्रा निकालने का 11 साल का संकल्प है और हर साल की तरह चुनरी यात्रा निकलेगी प्रशासन चाहे तो मुझ पर कार्रवाई करे या जेल भेज दे। हम हमारे त्योहार उत्साहपूर्वक मनाएंगे।

 

(आईएएनएस)