दैनिक भास्कर हिंदी: उपभोक्ता ने लाइनमैन से मारपीट कर 25 हजार छीने,पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

September 3rd, 2019

डिजिटल डेस्क,रीवा। बिजली की गड़बड़ी पकड़ने गए एक लाइनमेन की डिफाल्टर उपभोक्ता ने जमकर पिटाई कर दी तथा उसके 25 हजार रूपये छीन लिए । बिजली कंपनी ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की है । घटना के संबंध में बताया गया है कि  बिजली विभाग के एक कर्मचारी के साथ मारपीट करने और पच्चीस हजार रूपये छीने जाने का मामला सामने आया है। इस घटना की शिकायत सिटी कोतवाली में दर्ज कराई गई है, जिसकी पुलिस जांच कर रही है। कार्यपालन यंत्री शहर संभाग ने भी पुलिस को कार्यवाही के लिए आवेदन दिया है। 

घर की बिजली  पंप के कनेक्शन से जल रही थी

जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह लाइनमैन रामदयाल विश्वकर्मा ने बदरांव में एक विद्युत उपभोक्ता के यहां कुछ गड़बड़ी देखी। यहां जांच के दौरान ही मारपीट हो गई। आरोप है कि लाइनमैन जब जेपी कुशवाहा के यहां मीटर चेक करने लगा तो देखा कि घर की बिजली  पंप के कनेक्शन से जल रही है। इस पर लाइनमैन ने उपभोक्ता को जब हिदायत दी बात बढ़ गई। बताया जा रहा है कि वह इसकी जानकारी अधिकारी को देने के साथ ही मोबाइल में रिकार्डिंग करने लगा। जिस पर लाइनमैन का मोबाइल छीन लिया। मोबाइल वापस मांगने पर मारपीट शुरू हो गई। आरोप है कि बिल कलेक्शन के 25 हजार रूपये भी छीन लिए गए। किसी तरह मोबाइल प्राप्त हुआ और वहां से लाइनमैन निकला।  इस घटना की जानकारी मिलते ही जिला तकनीकी संघ के अध्यक्ष अनिल मिश्र सिटी कोतवाली पहुंचे। घटना की लिखित शिकायत दर्ज कराई गई।

कर्मचारियों में असुरक्षा की भावना व्याप्त

शहर संभाग के कार्यपालन यंत्री ओपी द्विवेदी ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए सिटी कोतवाली प्रभारी को पत्र लिखते हुए घटनाक्रम से अवगत कराया है। उन्होंने लिखा है कि जेपी कुशवाहा द्वारा अक्सर अभद्रता एवं शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाई जाती है। ऐेसे में कर्मचारियों में असुरक्षा की भावना उत्पन्न हो रही है। इसलिए शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर कार्यवाही की जाए।