ठेकेदार ही बिकवा रहा गली-गली अवैध शराब , आबकारी अमला मौन

Contractor are selling street to street illegal liquor excise staff silent
ठेकेदार ही बिकवा रहा गली-गली अवैध शराब , आबकारी अमला मौन
ठेकेदार ही बिकवा रहा गली-गली अवैध शराब , आबकारी अमला मौन

डिजिटल डेस्क छतरपुर/नौगांव । मऊसहानियां कबीर आश्रम के पास बीती रात अवैध शराब से लदी एक कार को पुलिस ने पकड़ा है। कार से पुलिस ने 9 पेटी अंगे्रजी शराब जब्त की। नौगांव थाना प्रभारी विनायक शुक्ला ने बताया की पकड़ी गई शराब कुनाल राय शराब ठेकेदार के दुकान की है, जो अवैध रूप से बेचने के लिए ले जाई जा रही थी। उन्होंने बताया कि रात्रि में मुखबिर से सूचना मिली की मारुति कार क्रमांक यूपी 93 के 0261 से अवैध शराब ले जाई जा रही है। मुखबिर की सूचना के आधार पर
नौगांव कबीर आश्रम के पास चैकिंग लगाई गई। चैकिंग के दौरान मारुति कार चालक पुलिस को देख कर मौके पर कार छोड़ कर भाग गया। शराब जब्ती से यह खुलासा हुआ है कि छतरपुर का शराब ठेकेदार राय परिवार द्वारा भारी मात्रा में गांव गांव शराब बिकवाई जा रही है।
घुवारा में पकड़ी 200 क्वार्टर शराब
घुवारा पुलिस ने बीती रात पेट्रोलिंग के दौरान बाइक में रखकर दो बोरियों में शराब ले जाते युवक को पकड़ा है। बोरियों में 200 क्वार्टर शराब पाई गई। जानकारी मिली है कि एसआई फरा खान ने टीम के साथ रात 9 बजे पेट्रोलिंग में निकली थीं उसी समय बिना नंबर की बाइक से भाग रहे युवक को पकड़ा। जिसमें दो बोरियों में शराब बरामद की गई। आरोपी रमेश पटेल पिता वृंदा पटेल उम्र 32 वार्ड क्रमांक 14 घुवारा का रहने वाला है। आरोपी के विरुद्ध आबकारी अधिनियम की धारा 34 के अंतर्गत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है। यह भी जानकारी मिली है कि आरोपी बड़ागांव से अवैध शराब ला रहा था। खुलेआम बिक रही शराब नौगाव, मऊसहानियां सहित क्षेत्र के गांव में गली-गली शराब का अवैध कारोबार खुलेआम किया जा रहा है। इस काले कारोबार में गांव के दबंग लोग भी शामिल हैं, जो शराब ठेकेदारों के यहां से गांव में शराब लेकर आते हैं और खुलेआम शराब बेचते हैं। गांव-गांव में बिक रही अवैध शराब की जानकारी पुलिस और आबकारी विभाग के अधिकारियों को भी है, लेकिन दोनों विभाग के जिम्मेदार अधिकारी हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं।
मऊसहानियां के लोग शामिल
पुलिस ने बताया कि कार से जब्त की गई शराब के बैच नंबर से यह बात सामने आ रही है कि अवैध शराब कुनाल राय की शराब दुकान से लाई जा रही थी। पुलिस का कहना है कि अवैध शराब के कारोबार में मऊसहानियां के लोगों के शामिल होने की बात भी आ रही है। पुलिस का कहना है कि अवैध शराब के कारोबार में मऊसहानियां निवासी रमेश पाराशर, राजदीप ठाकुर का नाम सामने आ रहा है। जिन लोगों का नाम सामने आया है, पुलिस उन लोगों की तलाश कर रही है।
इनका कहना है
कार में अवैध शराब बेचने के लिए ले जाई जा रही थी। शराब और कार को जब्त कर लिया गया है। प्राथमिक जांच में यह बात सामने आई है कि जब्त की गई शराब कुनाल राय के शराब दुकान से लाई गई थी। कार चालक की तलाश की जा रही है।
विनायक शुक्ला, थाना प्रभारी, नौगांव

 

Created On :   14 April 2018 8:38 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story