comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

चल रहा था धर्मांतरण , पुलिस ने शुरू की जांच -बजरंग दल कार्यकत्र्ताओं ने की थी शिकायत

चल रहा था धर्मांतरण , पुलिस ने शुरू की जांच -बजरंग दल कार्यकत्र्ताओं ने की थी शिकायत

डिजिटल डेस्क रीवा । शहर की पाश कॉलोनी नेहरू नगर में एक आवास में धर्मांतरण कराए जाने की जानकारी मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। बजरंग और स्थानीय पार्षद की शिकायत पर जांच शुरू करते हुए पुलिस यह जानकारी एकत्रित कर रही है कि क्या वास्तव में हिन्दू धर्म के लोगों का यहां धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था। शहर के वार्ड क्रमांक-13 नेहरू नगर में दुर्गा पार्क के समींप एक महिला प्राध्यापक के आवास में  चल रही प्रार्थना सभा में तीन दर्जन से ज्यादा महिलाओं के साथ ही दर्जन भर पुरूष और बच्चे भी मौजूद थे। आरोप है कि यहां हिन्दू धर्म के लोगों का ब्रेन वॉश कर उन्हें इसाई धर्म के प्रति आकर्षित किया जा रहा था। इसकी जानकारी बजरंग दल और स्थानीय पार्षद नम्रता संजय सिंह को होते ही सक्रिय हुईं और पुलिस को अवगत कराया। समान थाना पुलिस मौके पर पहुंची और सभी को थाना ले जाकर बयान दर्ज करते हुए जांच शुरू की। 
भीड़ में मौजूद थे बजरंगी
यहां चल रही प्रार्थना सभा में बजरंग दल के लोग भी सुनियोजित तरीके से  शामिल हुए। बताते हैं कि यहां ज्यादातर साकेत जाति के लोग थे। जिन्हे प्रभु यीशु के बारे में बताया जा रहा था। उनके जयकारे भी लगाए गए। इसी बीच एक बजरंगी ने बजरंग बली का जयकारा लगाया तो ऐसा करने से रोका गया। उधर पहले से ही पुलिस को इस बात की जानकारी दिए जाने की तैयारी थी और पुलिस समय पर यहां पहुंच गई। पुलिस ने समान थाना सबको ले जाने के बाद इन सभी के बयान दर्ज किए है। इस घटनाक्रम को लेकर समान थाना में दिन भर गहमागहमी का माहौल रहा। पार्षद सहित बजरंग दल के पदाधिाकरी भी मौजूद रहे।
इनका कहना है
 धर्मांतरण कराए जाने की शिकायत पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची है। वहां मौजूद लोगों को थाने बुलाने के बाद इन सभी के बयान दर्ज किए जा रहे हैं। इसकी जांच शुरू है, जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके अनुसार वैधानिक कार्यवाही होगी ।
शिवपूजन मिश्र, समान थाना प्रभारी
 

कमेंट करें
ms5ln