Coronavirus: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित तीन महीने का बच्चा हुआ ठीक

Corona infected three month old baby is fine in UP
Coronavirus: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित तीन महीने का बच्चा हुआ ठीक
Coronavirus: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित तीन महीने का बच्चा हुआ ठीक

डिजिटल डेस्क, गोरखपुर (उप्र), 27 अप्रैल (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में दो सप्ताह पहले कोरोनोवायरस पॉजिटिव आया तीन महीने का एक बच्चा अब ठीक होकर अपने घर चला गया है। बच्चे और उसकी मां दोनों का गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा था।

यह छोटा सा बच्चा बस्ती के उस कोरोना रोगी का रिश्तेदार है जिसकी कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी, यह कोविड-19 से बस्ती की पहली मौत थी। यह 30 वर्षीय मां अपने बच्चे के साथ 12 अप्रैल को बीआरडी मेडिकल कॉलेज में पहुंची थी, इन दोनों का दो बार परीक्षण किया गया था। जिसमें मां का परीक्षण निगेटिव और बच्चे का परीक्षण पॉजिटिव आया था। बीआरडी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. गणेश कुमार ने कहा, डॉक्टरों के लिए बड़ी चुनौती मां को संक्रमण से बचाने की थी। शिशु को आइसोलेशन वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया था और वहां उसकी मां ने सभी जरूरी सावधानी बरतीं।

उन्होंने आगे कहा, बच्चे को बुखार के अलावा और कोई समस्या नहीं थी, जिसके लिए उसे शुरू में पेरासिटामोल दिया गया था. मां के दूध के सेवन से बढ़ी हुई आत्म-प्रतिरक्षा के कारण वह बिना किसी दवा के ठीक हो गया। मां और बच्चे दोनों के शनिवार और रविवार को किए गए परीक्षण निगेटिव आए थे। कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई जीतने के बाद इस मां-बेटे की जोड़ी को गोरखपुर के जिला मजिस्ट्रेट विजयेंद्र पांडियन, आयुक्त जयंत नार्लीकर और बीआरडी मेडिकल स्टाफ ने स्टैंडिंग ओवेशन दिया।

 

Created On :   27 April 2020 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story