पुराने जिला अस्पताल से भागा कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

Corona infected with old district hospital, stirred up
 पुराने जिला अस्पताल से भागा कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप
 पुराने जिला अस्पताल से भागा कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

 घंटों की मशक्कत के बाद यातायात तिराहे पर स्वास्थ्य कर्मियों व 108 एम्बुलेंस स्टाफ ने उसे दबोचा
डिजिटल डेस्क सिंगरौली (वैढऩ)। 
 सुबह पुराने जिला अस्पताल में एक कोरोना संक्रमित वृद्ध भाग खड़ा हुआ। जिससे  वहां हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि वृद्ध कोरोना संक्रमित को रीवा के लिये रेफर किया गया था। ऐसे में जब उसे 108 एम्बुलेंस में बैठाया जा रहा था, तभी वह मौका देखकर भाग खड़ा हुआ। मौके पर सिर्फ एम्बुलेंस के स्टाफ और कोरोना आइसोलेशन वार्ड में ड्यूटीरत कर्मचारी ही मौजूद थे। जिसमें कुछ लोग भागने वाले संक्रमित को पकडऩे दौड़ पड़े और घेर लिया। वृद्ध संक्रमित काफी देर आनाकानी करने के बाद अस्पताल के गेट के पास बैठ गया और फिर वहां से परिसर में ही संचालित बाल कल्याण समिति के दफ्तर की तरफ चला गया। इस बीच कर्मचारी उसका पीछा करते हुये, बार-बार उसे वापस आने को कह रहे थे, लेकिन किसी की हिम्मत नहीं हो रही थी कि उस संक्रमित वृद्ध के पास जाकर उसे पकड़े। बताया जा रहा है कि इस दौरान प्रशासनिक अमले से भी मदद मांगी गई, लेकिन मदद पहुंचने में देरी हो रही थी और स्थिति बिगड़ती जा रही थी। घंटों चले इस घटनाक्रम को लेकर बताया जा रहा है कि वृद्ध संक्रमित रीवा जाने से इतना भयतभीत था कि वह अस्पताल परिसर के बाहर यातायात तिराहे की ओर भागने लगा। मौके पर मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों व 108 एम्बुलेंस के स्टाफ ने हिम्मत करके उसे दबोच लिया। इसके बाद उसे एम्बुलेंस में बैठाकर रीवा ले जाया गया। इस दौरान वृद्ध संक्रमित बार-बार अपने नाती को बुलाने की मांग कर रहा है। 
वृद्ध संक्रमित ने खूब किया परेशान
जानकारी के अनुसार भागने वाला वृद्ध कोरोना संक्रमित 75 वर्षीय है, यह कचनी क्षेत्र का निवासी है। इसकी तबियत खराब होने पर इसके परिजन बुधवार की देर रात पुराने जिला अस्पताल लेकर गये थे। जहां इसका एक्सरे किया गया और सैम्पल लेकर ट्रू-नॉट से जांच की गई। जिसमें यह पॉजिटिव मिला था और इसे सांस लेने में काफी तकलीफ भी होने लगी थी। इन हालात में इसे आइसोलेशन के एक अलग कमरे में ठहरा दिया गया था। इस दौरान भी इसने कमरे का दरवाजा पीट-पीटकर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया। वृद्ध की स्थिति बिगड़ते देखकर ही उसे रीवा के लिये रेफर किया गया था। बताया यह भी जा रहा है कि पकड़ में आने के बाद जब इसे रीवा ले जाया जा रहा था, तो रास्ते में भी वृद्ध ऑक्सीजन मास्क का निकालकर फेंक दे रहा था।
आयुष के कर्मचारी भयजदा
पुराने जिला अस्पताल में ही जहां कोरोना संक्रमितों को रखा जाता है, वहीं पर आयुष विभाग भी संचालित है। ऐसे में जब कोरोना संक्रमित भागा तो वह हर जगह जा रहा था, जिससे उसी समय ड्यूटी पर पहुंचे आयुष विभाग के कर्मचारी भी खासे भयभीत हो गये। करीब 2-3 घंटे के बाद जब पूरी साफ-सफाई हो गई तो सभी दफ्तर में गये। लेकिन इन हालात को लेकर सभी की मांग है कि उनके दफ्तर का प्रवेश गेट अलग कराया जाए। वर्ना, वह भी बेवजह कोरोना संक्रमण की जद में कभी भी आ सकते हैं।
गुरूवार को कुल 3 नये संक्रमित मिले
जानकारी के अनुसार गुरूवार को जिले में 3 नये कोरोना संक्रमित चिन्हित हुये। इनमें से 1 संक्रमित तो आइसोलेशन से भागने के बाद पकड़ में आया वृद्ध था। जबकि अन्य में दूसरा संक्रमित एनटीपीसी के अस्पताल में इलाजरत 41 वर्षीय युवक, जो एनटीपीसी में ट्रू-नॉट की जांच में पॉजिटिव मिला था। तीसरा संक्रमित 59 वर्षीय अधेड़ सीडब्ल्यूएस निवासी बताया जा रहा है जो दिल्ली में इलाज कराने गया था। वहां के एक निजी अस्पताल में इलाजरत है और वहीं पर हुई जांच में वह कोरोना पॉजिटिव मिला है।
305 सैम्पल भेजे गये रीवा
जानकारी के अनुसार गुरूवार को देर शाम तक जिले में रीवा से कोई रिपोर्ट नहीं आयी थी। जिससे वहां इस दौरान तक 934 सैम्पल की रिपोर्ट पेंडिंग है। वहीं गुरूवार को जिले से 305 सैम्पल कोरोना जांच के लिये रीवा मेडिकल कॉलेज भेजे गये हैं। जबकि जिले में 6 संक्रमितों ने कोरोना को हरा दिया है। इसमें 3 देवसर और 1-1 पुराने जिला अस्पताल, कल्याण मंडप व एनएससी में रखे गये संक्रमित शामिल हैं।

Created On :   28 Aug 2020 10:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story