कोरोना पॉजिटिव - डाक्टर पति भी संदिग्ध, 25 रडार पर, सैम्पल रिपोर्ट का इंतजार

Corona positive - doctor husband also suspicious, 25 on radar, awaiting sample report
कोरोना पॉजिटिव - डाक्टर पति भी संदिग्ध, 25 रडार पर, सैम्पल रिपोर्ट का इंतजार
कोरोना पॉजिटिव - डाक्टर पति भी संदिग्ध, 25 रडार पर, सैम्पल रिपोर्ट का इंतजार

डिजिटल डेस्क झांसी। महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में उस समय सनसनी फ़ैल गरी जब सर्जरी विभाग में कार्यरत एक जूनियर डॉक्टर की इंदौर मेडिकल कॉलेज के गायनी विभाग में कार्यरत पत्नी के कोरोना पॉजिटिव मिलने की जानकारी झांसी में मिली। दरअसल, एक सप्ताह पहले तक इन्दौर जाने के पूर्व वह झांसी में अपने पति के साथ थी। बताया गया है कि कोरोना की पुष्टि होने के बाद बुधवार को उसने अपने पति को सूचना दी तो मेडिकल कॉलेज में हड़कंप मच गया। कालेज के अधिकारियों ने आनन-फानन में पति/जूनियर डॉक्टर को सम्भावित प्रभावित मानते हुए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया। जूनियर डॉक्टर का सैंपल लेकर जांच के लिए केजीएमयू लखनऊ भेज दिया गया।
दरअसल, मेडिकल कॉलेज के सर्जरी विभाग के जूनियर डॉक्टर की पत्नी इंदौर से आकर 19 मार्च को अपने पति के पास पीजी हॉस्टल में रुकी थी। पांच दिन ठहरने के बाद 24 मार्च को वह ट्रेन से वापस इंदौर लौट गई। जब वह झांसी से जा रही थी तब उसे खांसी, जुकाम था। इंदौर जाने के बाद जब उसकी तबीयत और बिगड़ गई तो कोरोना वायरस की जांच कराई गई। 
बुधवार को जब उसकी रिपोर्ट में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई तो उसने इसकी जानकारी झांसी फोन करके अपने पति को दी। पति ने कॉलेज के अधिकारियों को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि उसे भी गले में खराश है। इस जानकारी से मेडिकल कॉलेज प्रशासन, सीनियर व जूनियर डॉक्टर्स, पैरामेडिकल स्टाफ में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में जूनियर डाक्टर को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। साथ ही कोरोना वायरस की जांच के लिए सैंपल लेकर केजीएमयू लखनऊ भेज दिया गया है। बताया गया है कि जूनियर डॉक्टर्स दम्पत्ति के सम्पर्क में सीधे व माध्यम से सम्पर्क में आए सात डाक्टर सहित 25 अन्य लोगों जिनमें पेट्रोल सेल्समैन व सब्जी वाला भी शामिल है। सीनियर डाक्टरों का कहना है कि सैम्पल जांच के परिणाम आने पर ही वास्तविकता पता चल सकेगी।

Created On :   2 April 2020 9:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story