कोरोना वायरस - निर्देशों का पालन न करने पर  गौरिहार टीआई निलंबित

Corona virus - Gourihar TI suspended for not following instructions
कोरोना वायरस - निर्देशों का पालन न करने पर  गौरिहार टीआई निलंबित
कोरोना वायरस - निर्देशों का पालन न करने पर  गौरिहार टीआई निलंबित

डिजिंटल डेस्क  छतरपुर । हमेशा सुर्खियों में रहने वाला गौरिहार थाना एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है। इस बार गौरिहार थाना थाना प्रभारी सौरभ त्रिपाठी के निलंबन को लेकर सुर्खियों में है। टीआई सौरभ त्रिपाठी को कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन न किए जाने के आरोप में डीआईजी विवेक राज सिंंह द्वारा निलंबित कर दिया गया है। निलंबन के पीछे की मुख्य वजह कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए दिए गए निर्देशों का पालन नहीं किए जाना बताया जा रहा है। गौरतलब है कि गत दिनों डीआईजी विवेक राज सिंंह गौरिहार थाने का निरीक्षण करने गए थे, निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि थाने के प्रवेश पर लोगों के हाथ धोने के लिए पानी और साबुन की व्यवस्था नहीं थी। इतना ही नहीं थाना परिसर में साफ-सफाई का भी अभाव पाया गया। उसी के बाद थाना प्रभारी के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है।
निलंबन को लेकर उठ रहे सवाल : कोरोना जैसे संक्रमण के इस दौर में टीआई का निलंबन किए जाने से कई तरह के सवाल खड़े हो गए हैं। सवाल ये उठ रहा है कि कोरोना से निपटने के लिए जब पुलिस कर्मचारी दिन रात ड्यूटी कर रहे हैं और पुलिस के अधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधि और आम लोग पुलिस कर्मचारियों का मनोबल बढ़ा रहे हैं, ऐसे कठिन समय में टीआई का निलंबन होने से अन्य कर्मचारियों में भी असर पड़ सकता है। हालांकि टीआई के निलंबन के बाद गौरिहार थाना परिसर की फोटो भी सोशल मीडिया में वायरल हुई। जिसमें दिखा गया कि थाना परिसर में पूरी साफ -सफाई है और कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए दीवारों पर स्लोगन भी लिखे हुए हैं।
इनका कहना है
मेरे द्वारा गौरिहार थाने का निरीक्षण 3 अप्रैल को किया गया था। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि थाने में आने वाले लोगों और स्टाफ हाथ धोने के लिए पानी और साबुन की व्यवस्था नहीं थी। इतना ही नहीं थाने में साफ-सफाई का भी अभाव पाया गया था। व्यवस्थाओं और शासन के निर्देशों का पालन न किए जाने पर थाना प्रभारी के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है।
- विवेक राज सिंह, डीआईजी
 

Created On :   6 April 2020 9:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story