दैनिक भास्कर हिंदी: Corona Virus in Madhya Pradesh: संक्रमित क्षेत्रों को छोड़कर ग्रामीण क्षेत्रों में खुलेंगी दुकानें

April 26th, 2020

डिजिटल डेस्क, भोपाल। नोवल कोरोना वायरस (Novel Corona Virus) को रोकने के लिए उठाए गए एहतियाती कदमों के बीच आज (रविवार) से मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उन ग्रामीण इलाकों में आवश्यक वस्तुओं की भी दुकानें खुलने लगेंगी जो संक्रमित क्षेत्र में नहीं आता है। वहीं सभी जिलों में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप (Crisis Management Group) का गठन किया गया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने ग्रामीण इलाकों के लिए राहत देने वाला बड़ा निर्णय लेते हुए कहा है कि सभी सुरक्षात्मक उपायों एवं सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पूरा पालन करते हुए आज से प्रदेश के संक्रमित क्षेत्रों को छोड़कर सभी गांवों में आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोली जा सकेंगी। यदि कोई गांव कंटेनमेंट एरिया (Containment Area) में है, तो वहां दुकानें खोलने की अनुमति नहीं होगी।

सीएम चौहान ने बताया कि शहरी क्षेत्रों में संक्रमित क्षेत्रों को छोड़कर मोहल्लों में आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोली जा सकती हैं। शहरों में मुख्य बाजार, मल, सिनेमाघर, जिम, ब्यूटी पार्लर, सैलून आदि को खोलने की अनुमति नहीं होगी।

 मई के अंत तक 4 करोड़ लोग नहीं कर पाएंगे मोबाइल फोन का इस्तेमाल- ICEA

चौहान ने कहा कि इंदौर, भोपाल, उज्जैन, जबलपुर, धार, खरगोन जिले और संक्रमित क्षेत्रो में कोई भी दुकान खोलने की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने आगे कहा,'कोविड वायरस के संक्रमण को प्रभावी ढंग से निपटाने के लिए प्रत्येक जिले में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप का गठन किया गया है। यह ग्रुप अपने जिले की परिस्थितियों को देखते हुए दुकानों को खोलने या न खोलने का फैसला कर सकते हैं।