comScore

कोरोना वायरस - 5 जमातियों सहित 6 लोगों के सैंपल निगेटिव आए 

कोरोना वायरस - 5 जमातियों सहित 6 लोगों के सैंपल निगेटिव आए 

कोटा से लौटे 6 छात्रों समेत 22 लोगों का भेजा सैंपल, 2 डॉक्टर, 2 पुलिसकर्मी व 6 स्वास्थ्यकर्मी भी शामिल  
डिजिटल डेस्क छतरपुर ।
जिले में कोरोना वायरस के चलते सोमवार को कोटा से लौटे 6 विद्यार्थिर्यों, 8 अन्य सर्दी जुकामों के मरीजों के साथ 2 पुलिस कर्मियों, 2 डॉक्टर, 4 स्क्रीनिंग टीम के सदस्यों में कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर जांच के लिए सैंपल जबलपुर भेजे गए हैं। इन लोगों को मामूली तौर पर बुखार और सर्दी जुकाम की शिकायत होने पर इनकी सैंपल की जांच कराई जा रही है। सुबह मेडीकल टीम द्वारा इन सभी के सैंपल कलेक्ट करके इन्हें क्वारेंटाइन किया गया। वहीं रविवार को 5 जमातियों सहित भेजे गए 6 सैंपल की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है, इससे फिलहाल जिले में कोरोना वायरस का एक भी पॉजिटिव केस नहीं मिला है। 
जांच का दायरा बढ़ा, ज्यादा सैंपल भेजे 
जानकारी के अनुसार अन्य जिलों की अपेक्षा छतरपुर में सैंपल कलेक्शन की संख्या कम होने से स्वास्थ्य विभाग भोपाल द्वारा चिंता जताई गई है। इस संबंध में जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों को सैंपल की संख्या बढ़ाने और संदिग्धों पर कड़ी निगरानी के निर्देश दिए गए हैं। इस कारण अचानक सोमवार से जिले में जांच का दायरा बढ़ा दिया गया है और महज एक दिन में ही 22 सैंपल कलेक्ट किए गए। जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में सोमवार को 11 मरीजों को रखा गया है। हालाकि अब तक भेजे सभी सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।  
इधर जमातियों ने किया वार्ड में हंगामा 
जिला अस्पताल के स्टाफ द्वारा बताया गया कि आईसोलेशन में रविवार को भर्ती हुए जमातियों ने वार्ड में जमकर हंगामा किया। एक ही परिवार के चार सदस्यों को वार्ड में भर्ती किए जाने के बाद वार्ड में दरवाजे खोलने के लिए चिल्लाते रहे, यही नहीं कर्मचारियों से अभद्र व्यवहार करते नजर आए। इनका कहना था कि हमें कोई शिकायत नहीं है। हमें इस तरह से आप लोग बंद नहीं कर सकते हंै। सोमवार की देर रात इन सभी की रिपोर्ट हालांकि निगेटिव आई है। 
 

कमेंट करें
JisMp