खजुराहो से छतरपुर होते हुए दिल्ली के लिए रोजाना ट्रेन को मंजूरी

Daily train approval for Delhi via Khajuraho to Chhatarpur
खजुराहो से छतरपुर होते हुए दिल्ली के लिए रोजाना ट्रेन को मंजूरी
खजुराहो से छतरपुर होते हुए दिल्ली के लिए रोजाना ट्रेन को मंजूरी

अच्छी खबर - रेल मंत्रालय अब खजुराहो-हजरत निजामुद्दीन उप्र संपर्क क्रांति लिंक एक्सप्रेस को रद्द करेगा
डिजिटल डेस्क  छतरपुर ।
रेल मंत्रालय ने खजुराहो से हजरत निजामुद्दीन तक चलने वाली उप्र संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन को रद्द कर खजुराहो से कुरुक्षेत्र तक नई ट्रेन चलाए जाने को मंजूरी दे दी है। दरअसल मंत्रालय ने कुरुक्षेत्र से मथुरा तक चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन को ही अब वाया टीकमगढ़-छतरपुर खजुराहो तक चलाने को मंजूरी दी है। क्षेत्रीय सांसद वीरेंद्र कुमार के अनुसार जल्दी ये ट्रेन शुरू होने की उम्मीद है।
रोजाना सुबह 8 बजे पहुंचेगी कुरुक्षेत्र-खजुराहो 
रेल मंत्रालय ने 16 जनवरी को एक आदेश जारी किया है। इस आदेश में रेल मंत्री द्वारा 2 दिसम्बर 19 को पारित किए गए प्रस्ताव का हवाला देते हुए बताया कि मानिकपुर से निजामुद्दीन जाने वाली उत्तरप्रदेश संपर्क क्रांति एक्सप्रेस पूर्व की भांति चलती रहेगी। लेकिन इसमें अब खजुराहो से लिंक एक्सप्रेस नहीं जुड़ेगी। वो ट्रेन रद्द कर दी जाएगी। वहीं इसके स्थान पर एक नई ट्रेन को स्वीकृति दी गई है। अब तक कुरुक्षेत्र से मथुरा तक सप्ताह में 5 दिन चलने वाली ट्रेन को रोजाना खजुराहो तक एक्सटेंड किया गया है। इस ट्रेन के रूट और समय में परिवर्तन किया गया है। नए प्लान में यह ट्रेन प्रतिदिन दोपहर 2.55 बजे कुरुक्षेत्र से चलकर अगले दिन सुबह 8 बजे खजुराहो पहुंचेगी। वहीं ये खजुराहो से दोपहर 12 बजकर 40 मिनट पर कुरुक्षेत्र के लिए रवाना होगी। वह अगले दिन शाम 6 बजकर 35 मिनट पर कुरुक्षेत्र पहुंचेगी।
ट्रेन में होंगे 24 कोच, छतरपुर, टीकमगढ़ भी होंगे स्टापेज
कुरुक्षेत्र-खजुराहो ट्रेन के शुरू हो जाने से छतरपुर और टीकमगढ़ से दिल्ली के लिए पूरे सप्ताह में सात दिन ट्रेन सुविधा उपलब्ध हो जाएगी। अभी तक यहां से भी एक भी ट्रेन दिल्ली के लिए नहीं है। पारित किए गए प्रस्ताव में 24 कोच की खजुराहो-कुरुक्षेत्र ट्रेन के जो स्टॉपेज तय किए गए हैं इनमें आगरा केंट, धौलपुर, ग्वालियर, झांसी, ललितपुर, उदयपुर, टीकमगढ़, खरगापुर, ईशानगर और छतरपुर रहेगा। इसके बाद यह ट्रेन खजुराहो पहुंचेगी।
 

Created On :   18 Jan 2020 9:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story