• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Dalit bridegroom climbed up, then the domineering of the village beat up the horseman - 4 arrested

दैनिक भास्कर हिंदी: दलित दूल्हा घोड़ी चढ़ा तो गांव के दबंगों ने घोड़े वाले से की मारपीट - पुलिस की सुरक्षा में हुआ विवाह ,4 गिरफ्तार

June 18th, 2020

डिजिटल डेस्क  छतरपुर । सटई थाना अंतर्गत छापर गांव में दलित दूल्हे का घोड़ी पर बैठा देख गांव के दबंगों ने घोड़े वाले के साथ मारपीट कर दी। साथ ही दलित दूल्हे और उसके परिजनों के साथ भी धक्का-मुक्की और कहा-सुनी हो गई। इस पर दूल्हा और उसके परिजन सीधे थाने पहुंचे और गांव के दबंगों के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज करा दिया।
जानकारी के अनुसार छापर गांव में राजेश पिता शोभालाल अहिरवार उम्र 21 साल की बारात जानी थी। जिसके पहले राछ, देवदर्शन के लिए दूल्हा घोड़े पर गांव में निकला। तभी गांव के रास्ते में महिपाल यादव, कृष्णपाल यादव, बृजेन्द्र यादव, राकेश यादव ने घोड़े को रोका और घोड़े वाले हीरा राजपूत को गांव के जबर्दस्ती बनाए कायदे की धमकी देते हुए कहा कि ये दूल्हा घोड़े पर नहीं बैठ सकता। फिर घोड़े वाले को इनमें से किसी ने तमाचा जड़ दिया। घटना के बाद जब दूल्हे और उनके परिजनों ने विरोध किया तो दबंगों ने उनके साथ भी धक्का मुक्की करके कहासुनी कर दी। तब घटना के बाद दूल्हा और उसके परिजन पुलिस थाना सटई पहुंचे और उन्होंने एससीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करा दिया। पुलिस ने मामले की संवदेनशीलता भांपते हुए गांव से सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया और निगरानी में दूल्हे की बारात रवाना कराई। फिर बारात लौटने के बाद पुलिस की मौजदूगी में ही द्वारचार संपन्न हुए।
मामला दर्ज किया
दूल्हे के पिता की शिकायत पर एससीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करके आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है। घोड़े वाले की एमएलसी भी कराई गई है।
-दीपक यादव, थाना प्रभारी सटई

 

खबरें और भी हैं...