दैनिक भास्कर हिंदी: कमरे में युवक की हत्या कर लगाया ताला, हत्या के दो मामले दर्ज हैं मृतक पर

August 10th, 2019

डिजिटल डेस्क, छतरपुर/ नौगांव। नगर के गल्ला मंडी में किराए के मकान में रहने वाले एक युवक की हत्या किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि युवक वीरेंद्र राजपूत की हत्या उसी के कमरे में किसी धारदार हथियार से की गई। उसके बाद हत्यारों ने कमरे में बाहर से ताला लगा दिया ताकि किसी को पता न चल सके। शुक्रवार को मृतक वीरेंद्र राजपूत का भाई हरी सिंह जब खोज खबर लेने के लिए पहुंचा तो कमरे में ताला लगा हुआ था। भाई को जब कमरे से दुर्गंध आई तो खिड़की से अंदर झांककर देखा तो दंग रह गया। उसने देखा कि उसके भाई का शव मकरे में जमीन पर पड़ा हुआ है। और आसपास जमीन पर खून जमा हुआ है। तुरंत ही पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची नौगांव पुलिस ने कमरे का ताला तोड़कर शव को बाहर निकालकर पोस्ट मार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया।

तीन दिन पहले हुई हत्या

पुलिस का कहना है कि वीरेंद्र की हत्या तीन दिन पहले की गई है। पुलिस ने बताया कि वह मूलत: महोबा के खमा गांव का रहने वाला है। जो पिछले कुछ समय से नौगांव में खेती कर रहा था। वह यहीं पर किराए के मकान में रहता था। मृतक के परिजनों ने भी पुलिस को बताया कि वीरेंद्र से तीन दिन से संपर्क नहीं हो पा रहा था। पुलिस ने बताया कि युवक की गर्दन में किसी धारदार हथियार से हमला किया गया है। जिसके चलते उसकी मौत हुई है।

फॉरेंसिक टीम ने जुटाए तथ्य

बंद कमरे में क्षतविक्षत हालत में शव मिलने के बाद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने जांच के लिए फॉरेंसिक टीम को मौके पर भेजा। फॉरेंसिक टीम ने घटना स्थल का मौका मुआयना कर कमरे में लगे ताले के फिंगर प्रिंट लिए। उसमे बाद कमरे में पड़े अन्य सामान से भी फिंगर प्रिंट लिए गए।

इनका कहना है

मृतक वीरेन्द्र राजपूत अपराधिक प्रवृत्ति का था। उसके ऊपर दो हत्या के मामले चल रहे हैं। पुरानी रंजिश के चलते हत्या की वजह हो सकती है। अज्ञात व्यक्ति पर धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।  -राकेश साहू, थाना प्रभारी, नौगांव