comScore

दो कोरोना संक्रमितों की मौत, अब तक 184 कोरोना पॉजिटिव

दो कोरोना संक्रमितों की मौत, अब तक 184 कोरोना पॉजिटिव



डिजिटल डेस्क सिंगरौली (वैढऩ)। कोरोना के कहर से जिले के दो और कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है। दोनो मौतें बनारस में हुई हैं। इसके साथ ही जिले में अब कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा बढ़कर 4 हो गया है। यह जानकारी सामने आयी है कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन से। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक दोनों मृतकों में एक मृतक अमलोरी निवासी सीआईएसएफ का जवान बताया जा रहा है। जिसकी मौत शुक्रवार को बनारस में हो गई थी। बताया जा रहा है कि सीआईएसएफ कर्मी की तबियत खराब होने के बाद एनएससी में भर्ती कराया गया था। इस दौरान सीआईएसएफ कर्मी का सैम्पल कलेक्ट कर रीवा भेजा गया था, लेकिन इसी दौरान उसकी तबियत खराब होने पर उसे बनारस ले जाया गया। जहां उसकी कोरोना रिपोर्ट दिखाने पर ही भर्ती करने को कहा गया। ऐसे में जैसे-तैसे जिले से बीमारी सीआईएसएफ कर्मी की कोरोना रिपोर्ट रीवा से मंगाकर बनारस में भेजी गई और तब जाकर बनारस का निजी अस्पताल जवान के इलाज को राजी हुआ। लेकिन जैसे ही उसे अस्पताल में ले जाया गया, तो इलाज शुरू होने के पहले ही उसकी मौत हो गई।
व्यवसाई गुड्डू जैदी की हुई मौत-
कोरोना संक्रमित की दूसरी मौत भी बनारस में ही एक निजी अस्पताल में हुई। मृतक जिले के व्यवसाई मुस्तफा ईरम जैदी गुड्डू बताये जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार इनका इलाज बनारस के निजी अस्पताल में 2 अगस्त से चल रहा था और इलाज दौरान शुक्रवार को मौत हो गई। वहां इनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव भी आयी थी। जबकि बनारस जाने से पहले इनकी जिले में भी कोरोना टेस्ट कराये जाने की बात सामने आयी है, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव बतायी जा रही है। सीएमएचओ डॉ. आरपी पटेल ने पुष्टि करते हुये बताया है कि कोविड से जुड़े नियमों के आधार पर उच्च स्तर से मिले निर्देशों के तहत ये दोनो मौतें जिले में ही काउंट की जा रही हैं। इसके अलावा एक जिले का निवासी एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति महाराष्ट्र में भी भर्ती बताया जा रहा है। जिसकी हालत भी ठीक नहीं बतायी जा रही है।
वैढऩ में सबसे ज्यादा पॉजिटिव केस-
शुक्रवार की देर रात जिले में रीवा से आयी 33 कोरोना पॉजिटिव रिपोट्र्स में मात्र 4 केस देवसर विकासखंड के थे। इसके अलावा सबसे ज्यादा केस वैढऩ विकासखंड क्षेत्र के बताये जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार इसमें अकेले 16 केस तो जिला जेल के ही थे। बाकी में एक वैढऩ के मेन मार्केट का व्यवसायी, एक तेलगवां निवासी, हिर्रवाह में 3 साल की एक बच्ची व दो अन्य, अमलोरी निवासी दो सीआईएसएफ के जवान, जिला जेल का एक प्रहरी और एक पॉलिटेक्निक कॉलेज के पास के निवासी समेत अन्य शामिल बताये जा रहे हैं।
13 संक्रमित महिला बंदी पुराने जिला अस्पताल शिफ्ट
जिले में कोरोना संक्रमण के सबसे बड़े एपिसेंटर के रूप में सामने आये जिला जेल में हालात गंभीर बने हुये हैं। इसी गंभीरता को देखते हुये यहां से करीब 13 संक्रमित महिला बंदियों को पुराने जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कराया गया है। इनमें से कइयों के साथ उनके बच्चे भी साथ मे हैं।
कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन-
शनिवार को जिले में कोरोना के 250 संदिग्ध संक्रमितों के सैम्पल कलेक्ट कर रीवा भेजे गये हैं। कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार रीवा में जिले के 527 सैम्पल्स की रिपोर्ट पेंडिंग हैं। शनिवार को 150 सैम्पल की रिपोर्ट रीवा से आयी, जिसमें करीब 24-25 सैम्पल अंडर प्रोसेस बताये जा रहे हैं। गौरतलब है कि अंडर प्रोसेस अक्सर तब रहता है, जो सैम्पल के कोरोना पॉजिटिव होने की आशंका रहती है।
जानें, अब तक की स्थिति
शनिवार को जिले में मिले कुल कोरोना पॉजिटिव- 2
जिले में अब तक मिले कुल कोरोना पॉजिटिव- 184
जिले में अब तक सक्रिय कोरोना पॉजिटिव- 114
स्वस्थ हो चुके संक्रमितों की कुल संख्या- 66
जिले में कुल कंटेनमेंट एरिया की संख्या- 56
जिले में मृत हुये कोरोना संक्रमित की संख्या- 04

कमेंट करें
8oaPs