दैनिक भास्कर हिंदी: धू-धू जली खड़ी बस, साइकिल स्टोर में भी आग -सुबह हुई घटना

October 29th, 2019

डिजिटल डेस्क रीवा । सोमवार की सुबह शहर के ढेकहा क्षेत्र में खड़ी एक बस आग से धू-धू कर जल गई। बस में आग कैसे लगी इसकी पुलिस जांच कर रही है। वहीं बैकुण्ठपुर में एक साइकिल स्टोर में आग से लाखों का नुकसान हुआ है। सिविल लाइंस थाना क्षेत्र अंतर्गत ढेकहा मोहल्ले में ऋतिक टे्रवल्स की यात्री बस खड़ी थी। जानकारी के अनुसार परीवा होने के चलते सोमवार को बस का संचालन बंद किया गया था। रविवार को पूजन के बाद बस ढेकहा में नियत स्थान पर खड़ी कर दी गई थी। सोमवार की सुबह जब लोगों ने बस में आग की लपटों को देखा तो तत्काल ही दमकल के लिए फोन किया, लेकिन आग की लपटे इतनी तेज थी कि दमकल के पहुंचने से पहले ही बस बुरी तरह जल गई। बस में आग कैसे लगी यह अभी स्पष्ट नहीं है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि किसी असामाजिक तत्व द्वारा यह किया गया है। सिविल लाइन पुलिस द्वारा जांच कर यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि आखिर इस खड़ी बस में आग कैसे लगी। 
पूजन के बाद घर जाते ही भड़की आग
बैकुण्ठपुर में बीती शाम साइकिल दुकान में उस समय आग लगी जब दुकान संचालक पूजा करने के बाद घर चला गया। कमलेश कुमार सोनी निवासी वार्ड क्रमांक 15 बैकुण्ठपुर ने अपनी साइकिल दुकान में शाम लगभग 6 बजे पूजा की। इसके बाद प्रसाद वितरित किया और साढ़े सात बजे घर चला गया। इसी दौरान पता चला कि उसकी दुकान में भीषण आग लगी है। दमकल ने पहुंचकर आग को काबू किया। दुकान संचालक के मुताबिक लगभग दो लाख रूपए का सामान आग की भेंट चढ़ गया जिसमें साइकिल के दो सौ टॉयर, एक बोरा ट्यूब सहित अन्य पाट्स शामिल थे। माना जा रहा है कि यह आग दिए से लगी है। 
अस्पताल अधीक्षक के यहां लगी आग
मेडिकल कॉलेज के प्रभारी डीन एवं अस्पताल अधीक्षक डॉ. एपीएस गहरवार के डॉक्टर कॉलोनी स्थित आवास में भी आग लगी। जानकारी के अनुसार इस समय वे बाहर गए हैं। उनके आवास में स्थित चेम्बर में कर्मचारी द्वारा दीपावली पर दीया जलाया गया। इस दीये से ही आग लग गई। हालांकि जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया।