रीवा: 6.25 लाख का हीरा ऑटो से पार, सराफा व्यापारी को करनी थी सप्लाई

May 14th, 2022

डिजिटल डेस्क, रीवा। सराफा व्यापारी की डिमांड पर पन्ना से लाया गया 6.25 लाख कीमत का हीरा ऑटो से पार हो गया। हीरा चोरी की रिपोर्ट सिविल लाइंस थाना में दर्ज कराई गई है। पुलिस सीसीटीवी कैमरों की मदद से आरोपियों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। कई संदिग्धों को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

रेल्वे तिराहा से ऑटो में हुआ था सवार-

पन्ना जिले के हीरा व्यापारी का कर्मचारी बिहारी कोंदर सराफा व्यापारी को हीरा सप्लाई करने के लिए सतना से बस में सवार होकर रीवा आया। रेल्वे तिराहा स्थित अस्थाई बस स्टॉप में वह उतरा और सराफा बाजार जाने के लिए ऑटो में सवार हो गया। ऑटो चालक ने उसे अपने बगल में बैठाया। एक युवक पीछे की सीट पर बैठा था। चालक ने ऑटो आगे बढ़ाई और कुछ ही दूरी पर जाकर यह कहते हुए उतार दिया कि सवारी नहीं मिल रही है। ऑटो से उतरने पर पता चला कि हीरा गायब हो गया है।

जेब में रखा था हीरा-

इस हीरे को ज्वेलरी बैग में रखा गया था। इस बैग को सुरक्षित तरीके से बिहारी ने अपनी जेब में रखा था। बताया गया है, कि ऑटो में सवार होने के बाद कई बार तेजी से ब्रेक लगाया गया। उसे झटके दिए गए। यह सब सुनियोजित तरीके से किया गया।

कैमरा बंद होने से आ रही समस्या-

मॉडल रोड निर्माण के चलते पुलिस विभाग के कैमरे कई जगह बंद है। जिससे पुलिस को ही परेशानी हो रही है। बताते हैं कि जिस जगह हीरा चोरी की घटना हुई है, वहां पर भी कैमरा लगा है। लेकिन इस समय बंद है। यदि यह कैमरा चालू होता तो उस ऑटो के बारे में पुलिस को आसानी से जानकारी मिल जाती, जिसमें यह वारदात हुई है।

हितेन्द्रनाथ शर्मा, (टीआई सिविल लाइंस थाना) इनका कहना है कि ऑटो से हीरा चोरी होने की जानकारी मिलते ही पतासाजी शुरू कर दी गई है। सीसीटीवी कैमरों की मदद से आरोपी तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है। कई संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। 

खबरें और भी हैं...